जबलपुर ईओडब्ल्यू ने सेवानिवृत कार्यपालन यंत्री कोदूप्रसाद तिवारी सहित चार के खिलाफ न्यायालय में पेश किया चालान

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने सेवानिवृत कार्यपालन यंत्री कोदूप्रसाद तिवारी सहित चार के खिलाफ न्यायालय में पेश किया चालान

प्रेषित समय :20:11:59 PM / Mon, Sep 26th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की ईकाई ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सिंचाई विभाग से सेवा निवृत कार्यपालन यंत्री कोदूप्रसाद तिवारी व उसके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ विशेष न्यायालय में चालान पेश किया है. ईओडब्ल्यू ने कोदूप्रसाद तिवारी, उनकी पत्नी गिरिजा देवी, बेटे राकेश तिवारी व बहू प्रीति तिवारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था.

ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा की गई प्रकरण की विवेचना के दौरान 5 सितम्बर 2018 को कोदूप्रसाद तिवारी के एपीआर कॉलोनी कटंगा जबलपुर, प्रभात विहार कॉलोनी सतना एवं ग्राम बराकला जिला सतना स्थित निवास गृहों के साथ ही सतना शहर के राजेन्द्र नगर मुख्य मार्ग पर स्थित शिवम् पेट्रोल पम्प पर सर्च की कार्यवाही की गई थी . विवेचना में आरोपियों के पास से नगदी 2307195 रुपए, सोने के जेवर  बिस्किट वजन वजन 4.5 किलोग्राम, चांदी के जेवर 3.8 किलो कुल मूल्य 8817609 रुपए, अचल संपत्ति 40039470 रुपए, इन्वेन्ट्री 6123555 रुपए, 2000000ध्. रूपये के वाहनों की जानकारी प्राप्त हुई है. इस मामले में 17 जून 2020 को माननीय न्यायालय के समक्ष याचिका प्रस्तुत कर आरोपियों की संपत्ति को अंतरिम रूप से कुर्क कराया गया था. प्रकरण की विवेचना पूर्ण होने के बाद आज माननीय विशेष न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम जबलपुर के समक्ष कोदू प्रसाद तिवारी, उनकी पत्नी गिरिजा देवी, पुत्र राकेश तिवारी व बहू प्रीति तिवारी के खिलाफ न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से होकर एलटीटी-समस्तीपुर-एलटीटी के बीच चलेगी द्वि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

जबलपुर के कठौंदा सीवर प्लांट में चौकीदार ने फांसी लगाकर की आत्महत्या..!

सीएसएमटी-मालदा टाउन-सीएसएमटी के बीच जबलपुर होकर चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

जबलपुर में बड़ा हादसा: सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराया दूसरा ट्रक, लगी आग, जिंदा जला कंडक्टर, ड्राइवर घायल

हाईकोर्ट में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने जमानत के लिए लगाई याचिका, जबलपुर ईओडब्ल्यू ने कहा साक्ष्य प्रभावित हो सकते है, न दी जाए जमानत

Leave a Reply