यूपी के औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पथराव

यूपी के औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पथराव

प्रेषित समय :09:50:58 AM / Tue, Sep 27th, 2022

औरैया. उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अछल्दा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक स्कूल में शिक्षक की पिटाई से एक दलित छात्र की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शव को रख कर जोरदार हंगामा किया. इस दौरान कई जगह आगजनी और पत्थरबाजी भी की गई. जिसमें डीएम औरैया की सरकारी कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. इसके अलावा पुलिस की कई गाडिय़ों को भी नुकसान पहुंचा. आलम यह रहा कि पुलिस वालों ने भागकर अपनी जान बचाई.

बताया जा रहा है कि छात्र की मौत के बाद भीम आर्मी और समाजवादी पार्टी के समर्थकों की ओर से किए गए प्रदर्शन में पुलिस की कई गाडिय़ों को नुकसान पहुंचा. वहीं आधा दर्जन के आसपास वाहन पथराव में क्षतिग्रस्त हुए. भीम आर्मी के साथ-साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी हंगामे में शामिल हो गए, जिसकी वजह से स्थिति बेकाबू हो गई.

जानकारी के अनुसार अछल्दा थाना क्षेत्र अंतर्गत आदर्श इंटर कॉलेज के शिक्षक अश्वनी सिंह ने सामाजिक विज्ञान के टेस्ट में एक गलत उत्तर देने पर कक्षा 10 के छात्र निखित को बुरी तरह से पीटा था. जिसके बाद सोमवार को छात्र की सैफई मेडिकल यूनिवसिज़्टी में उपचार के दौरान मौत हो गई. इटावा मुख्यालय पर पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव गांव पहुंचा, वैसे ही हंगामा होना शुरू हो गया. रात सवा नौ बजे के करीब प्रदर्शन कर रहे भीड़ के बीच कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर पत्थर फेकने शुरू कर दिए. इस पर पुलिस की ओर से सख्ती दिखाते हुए लाठी चार्ज करने की चेतावनी दी गई. जिसके बाद एकाएक माहौल बिगड़ गया. इसी बीच ऐरवाकटरा थाना की खड़ी पुलिस जीप में आग लगा दी गई.

इस बीच माहौल बिगड़ता देख मौके पर तैनात पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने मोर्चा संभाला. भीड़ को खदेड़ते हुए पीडि़त स्वजन को घर पहुंचाया. वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया, जिन्हें थाना ले जाया गया. पूरे बवाल में साजिश की संभावना को देखते हुए कुछ लोगों के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाले जा रहे हैं. लॉ एंड आर्डर को मेनटेन रखने के लिए वैशौली गांव से लेकर अछल्दा कस्बे तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बरेली में चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक बस की बैटरी फटने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

यूपी: जेलर को धमकाने में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को हाईकोर्ट ने सुनाई 7 साल की जेल, जुर्माना भी

अभिमनोजः यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार! दावे में कितना दम है?

यूपी के देवरिया में भारी बारिश से गिरा दो मंजिला मकान, हादसे में तीन लोगों की मौत

यूपी के मुजफ्फरनगर में बारात लेकर पहुंचे दूल्हे की खातिरदारी की जगह हुई धुनाई, बनाया मुर्गा

Leave a Reply