बंगाल: मोमिनपुर में भड़की हिंसा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित 5 गिरफ्तार, 38 हिरासत में

बंगाल: मोमिनपुर में भड़की हिंसा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित 5 गिरफ्तार, 38 हिरासत में

प्रेषित समय :15:27:33 PM / Mon, Oct 10th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर इलाके में रविवार को दो समुदायों के बीच तनाव के बाद हिंसक झड़प हो गई. इस दौरान कई वाहनों में तोडफ़ोड़ की गई और दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया.

पुलिस के अनुसार, मिलाद उन-नबी के लिए लगाए गए धार्मिक झंडों को कथित तौर पर तोडऩे के बाद शनिवार की रात हिंसा भड़क उठी. इलाके में हंगामा करने के आरोप में 38 लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मजूमदार सोमवार सुबह हिंसा प्रभावित इलाके की ओर जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया और गिरफ्तार कर लिया. मोमिनपुर में हिंसा भड़कने के बाद भाजपा के सोशल मीडिया प्रमुख अमित मालवीय ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ सरकार की आलोचना की है. मालवीय ने ट्विटर पर कहा कि ममता बनर्जी के शासन में सांप्रदायिक दंगे आम हो गए हैं. मालवीय ने 1946 के नोआखली दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग इतिहास से नहीं सीखते हैं, वे इसे दोहराने के लिए अभिशप्त हैं. बता दें कि रविवार को हिंसा बढऩे पर देर रात बड़ी संख्या में लोगों ने एकबलपुर थाने को घेर लिया. हिंसा की खबर के बाद से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. हिंसा में पुलिस उपायुक्त सौम्या रॉय सहित कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

भाजपा ने केंद्रीय बल की नियुक्ति की मांग की

भाजपा ने मोमिनपुर इलाके में केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती की मांग की है. पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्र सरकार से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को तैनात करने की मांग की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कानून और व्यवस्था को नियंत्रित करने में असमर्थ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के खिलाफ बंगाल विस में प्रस्ताव पारित, ममता ने पीएम नहीं बीजेपी नेताओं को घेरा

बंगाल: बीजेपी के जुलूस पर सीतलकुची में हमला, कई घायल, टीएमसी पर आरोप

बंगाली मिठाई चमचम

एनजीटी की बड़ी कार्रवाई: पश्चिम बंगाल पर 3500 करोड़ रुपये पर्यावरणीय मुआवजा लगाया

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में BJP ने किया TMC का सूपड़ा साफ

पश्चिम बंगाल में गर्भवती गाय के साथ युवक ने किया कुकर्म, गाय की मौत

Leave a Reply