जबलपुर कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण, सफाई कर्मी पर 20 हजार का जुर्माना

जबलपुर कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण, सफाई कर्मी पर 20 हजार का जुर्माना

प्रेषित समय :18:55:25 PM / Tue, Oct 11th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर जिला अस्पताल में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया. जब कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंच गए. कलेक्टर ने ओपीडी, आईसीयू सहित वार्डो का भ्रमण कर साफ सफाई का देखकर नाराजगी जाहिर की. यहां तक कि उन्होने सफाई ठेका कंपनी पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए.

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने ओपीडी में चिकित्सकों व स्टाफ की समय पर उपस्थित सुनिश्चित करने की हिदायत दी. उन्होने कहा कि डाक्टर व स्टाफ यूनिफार्म में ही ड्यूटी पर मौजूद रहना होगा. निरीक्षण के दौरान अस्पताल के वार्डों एवं शौचालयों की साफ-सफाई में कमी दिखाई देने पर नाराजी व्यक्त करते हुए आउटसोर्स पर नियुक्त एजेंसी पर 25 हजार रुपये का अर्थ दण्ड लगाने के निर्देश दिये. इसके साथ ही उन्होंने सफाई व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिये  तथा तीन दिन के भीतर व्यवस्थाओं में सुधार लाने की हिदायत दी. डॉ इलैयाराजा ने जिला अस्पताल की चाइल्ड ब्लड ट्रांसफ्यूजन यूनिट का निरीक्षण भी किया तथा इसके सौन्दर्यीकरण करने के जरूरत बताते हुये प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिये. कलेक्टर ने अस्पताल की ओपीडी में सूचना पटल पर डॉक्टर्स की ड्यूटी और वार्डो में उनके भ्रमण के समय के बारे में सूचना प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिये . कलेक्टर के जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ संजय मिश्राए सिविल सर्जन डॉ आर के चौधरी एवं आरएमओ डॉ पंकज ग्रोवर भी उपस्थित थे .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मोटर साइकल की टक्कर से सड़क किनारे बैठे युवक की मौत

जबलपुर में पड़ोसियों की मारपीट से व्यथित महिला ने की आत्महत्या, गुस्साए परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्श

जबलपुर में बाईक सवार को रौंदने वाला कार चालक कोतवाल गिरफ्तार, युवक की हालत अत्यंत गंभीर

सीएम शिवराजसिंह चौहान के निर्देश मिलते ही जबलपुर में हुक्का बार कैफे में पुलिस का छापा, लम्बे समय से उड़ाया जा रहा था धुआं, देखे वीडियो

जबलपुर ईओडब्ल्यू का नोटिस पहुंचते ही सीएनआई के जनरल सेकेटरी डेनिस लाल ने दिया इस्तीफा

Leave a Reply