Jabalpur News: अब बिना हैलमेट पहने दोपहिया वाहन सवार को नहीं मिलेगा पेट्रोल..!

Jabalpur News: अब बिना हैलमेट पहने दो पहिया वाहन सवार को नहीं मिलेगा पेट्रोल..!

प्रेषित समय :21:07:03 PM / Tue, Oct 18th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में अब बिना हैलमेट पहने  दो पहिया सवारों को पेट्रोल न दिया जाए. इस आशय के बात एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने पेट्रोल पम्प संचालकों के साथ कंट्रोल रुम में आयोजित बैठक में कही  है. एसपी ने यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति पेट्रोल पम्प कर्मी से विवाद करता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दे, सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

एसपी श्री बहुगुणा ने पेट्रोल पम्प संचालकों से आगे कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में हैलमेट न  पहनने के कारण हो रही मौत के मामलों में कमी लाने जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. सड़क दुर्घटना के प्रकरणों में मृत्यु का कारण 80 से 90 प्रतिशत हेड इंजूरी होता है. पिछले वर्ष लगभग 450 लोगों की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हुई है. जो कि हत्या के प्रकरणों से लगभग 6 गुना अधिक है. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए हैलमेट पहनने जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है, पेट्रोल पम्प संचालक भी सहयोग दे. पेट्रोल पम्प पर जो भी व्यक्ति बिना हैलमेट पहनकर आए तो उसे पेट्रोल न दिया जाए. पम्पों पर बैनर व पोस्टर लगाए जाए कि हैलमेट नहीं तो पेट्रोल नही. एसपी श्री बहुगुणा से चर्चा के बाद सभी पेट्रोल पम्प संचालकों ने एक स्वर में आश्वास्त किया कि यदि कोई भी दो पहिया सवार बिना हैलमेट के पेट्रोल भराने आएगा, उसे पेट्रोल नहीं दिया जाएगा. बैठक के दौरान पेट्रोल पम्प संचालकों को पुलिस अधिकारियों व कट्रोल रुम के मोबाइल नम्बर भी नोट कराए गए. ताकि बिना हैलमेट पहने दो पहिया सवार विवाद करते है तो तत्काल अधिकारियों को खबर दी जाए. 5 से 10 मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी.

बैठक में यह रहे शामिल-

कंट्रोल रुम में आयोजित बैठक में एएसपी प्रदीप कुमार शेण्डे, डीएसपी मधुकर चौकीकर, पंकज परमार, थाना प्रभारी यातायात श्री हेमंत बरहैया, सुश्री पल्लवी पाण्डे, सूबेदार मोहन सिंह तथा 65 पैट्रोल पंप के संचालक उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के सुप्रसिद्ध डाक्टर हर्ष सक्सेना एमपी-सीजी ऐसोसिएशन ऑफ न्यूरोसाइंटिस्ट के अध्यक्ष चुने गए

girls protest: जबलपुर होमसाइंस कालेज में तालाबंदी कर पुलिस से की धक्का-मुक्की, कहा हाथ न लगाना, धरना देकर किया प्रदर्शन

Crime News: जबलपुर में रुपयों के लेनदेन पर फायरिंग, मची अफरा-तफरी, भगदड़

जबलपुर पुलिस ने राजस्थान से पकड़ा ठगी का आरोपी: चोरी के मोबाइल फोन से लिंक भेजकर करते रहे धोखाधड़ी

जबलपुर में ठगी का नया तरीका: चाचा कहकर गले लगा, उतार ली सोने की चैन, जेब से निकाल लिया पर्स

Leave a Reply