T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से दी मात, पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची टीम

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से दी मात, पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची टीम

प्रेषित समय :18:00:44 PM / Mon, Oct 31st, 2022

ब्रिसबेन. 2022 के अपने चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनों से मात दे दी है. 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की पूरी पारी 137 रनों पर सिमट गई. इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे अधिक 63 रनों की पारी खेली. फिंच ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 143.18 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. फिंच ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए. ओपनर डेविड वॉर्नर आज फिर से फ्लॉप रहे.

पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 अंकों के साथ ग्रुप ए की पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड के भी 5 अंक हैं, लेकिन वो बेहतर नेट रन रेट की वजह से पहले स्थान पर है. पॉइंट टेबल में अब इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है. इंग्लैंड के 3 अंक हैं. वहीं आयरलैंड की टीम चौथे स्थान पर है. श्रीलंका पांचवें और अफगानिस्तान छठे स्थान पर है. मंगलवार को ग्रुप ए के ही 2 मुकाबले हैं और इन मैचों का अंक तालिका पर बड़ा असर पड़ेगा. पहला मैच अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच है, जबकि दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच है.

ऑस्ट्रेलिया की जबर्दस्त गेंदबाजी

आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमाल की गेंदबाजी हुई. मार्कस स्टॉयनिस को छोड़कर सभी गेंदबाजों को 2-2 विकेट मिले. स्टॉयनिस के खाते में ही सिर्फ 1 विकेट आया. एडम जैंपा ने सबसे किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे आयरलैंड की टीम को संभलने का मौका भी नहीं मिला. आयरलैंड की टीम ने पावरप्ले में ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. दो बल्लेबाज खाता ही नहीं खोल सके और दो दहाई का आंकड़ा नहीं पार सके. हालांकि ऐसे में आयरलैंड की ओर से लोर्कन टकर टीम को जीत दिलाने के लिए संघर्ष करते रहे और उन्होंने 48 गेंदों में नाबाद 71 रन की पारी खेली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

T20 World Cup : सूर्या की फिफ्टी के बाद अर्शदीप का कमाल, पहले ओवर में डिकॉक और रोश को पैवेलियन भेजा

T20 World Cup- श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 65 रन से हराया, ग्लेन फिलिप्स ने खेली 104 रन की धमाकेदार पारी

T20 World Cup: बारिश की वजह से धुला इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच, दोनों टीमों के लिए करो या मरो का था मुकाबला

T20 World Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हराया

ICC T20 World Cup 2022: भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराकर दर्ज की टूर्नामेंट की दूसरी जीत

Leave a Reply