पल-पल इंडिया ने लिखा था.... सरदार पटेल के नाम पर वोट मांगने वाली मोदी टीम ने सरदार पटेल का ही अपमान किया?

पल-पल इंडिया ने लिखा था.... सरदार पटेल के नाम पर वोट मांगने वाली मोदी टीम ने सरदार पटेल का ही अपमान किया?

प्रेषित समय :21:08:52 PM / Sat, Nov 12th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. कभी सरदार पटेल स्टेडियम के नाम से प्रसिद्ध गुजरात के क्रिकेट स्टेडियम का नाम 24 फरवरी 2021 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया था?
देश के इतिहास में यह सबसे शर्मनाक दिन था, इस दिन दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया गया, जिसका उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया!
इस पर पल-पल इंडिया ने लिखा था कि- सियासी बेशर्मी की निशानी बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम कब बदलेगा?
अभी गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि- सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदल दिया गया, मोदी देश के प्रधानमंत्री है, उनके नाम से अलग स्टेडियम बन सकता था, लेकिन.... सरदार पटेल स्टेडियम का नाम तो नहीं बदलते.
खबरों की मानें तो सीएम गहलोत ने कहा कि- जरूरी थोड़ी है कि प्रधानमंत्री के नाम का स्टेडियम गुजरात में बने, प्रधानमंत्री के नाम का स्टेडियम गुजरात के अलावा भी, कही भी बन सकता था, एक बार स्टेडियम का नामकरण होने के बाद भी नाम बदल दिया, आप कैसे बदल सकते हो?
सीएम गहलोत ने कहा- हमने गुजरात में अभियान चला रखा है, ये नामकरण बदला गया, इसे ठीक किया जाए, यह कहने के लिए सरदार पटेल के गांव के लोग भी मेरे पास आए, एक डेलिगेशन आया.
उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने गुजरात में कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र जारी करने से पहले मीडिया से बात की और सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदलने के मुद्दे पर कहा कि- इस प्रकार की परंपरा बीजेपी वाले गुजरात में डाल रहे हैं, मैं उसको किसी रूप में उचित नहीं मानता हूं, राजस्थान के बाड़मेर में भी रिफाइनरी का शिलान्यास कर दिया है, जबकि यूपीए चेयर्पसन सोनिया गांधी ने पहले ही कर दिया था, लेकिन.... पांच साल बाद सरकार बदल गई, पीएम मोदी से दोबारा शिलान्यास कराया गया है, ऐसा होता है क्या?
सियासी बेशर्मी की निशानी बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम कब बदलेगा, में लिखा था....
कभी सरदार पटेल स्टेडियम के नाम से प्रसिद्ध गुजरात के क्रिकेट स्टेडियम का नाम 24 फरवरी 2021 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया था?
इस दिन दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया गया, जिसका उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया!
याद रहे, सरदार पटेल के नाम का राजनीतिक दुरुपयोग करके पीएम नरेंद्र मोदी ने सियासी बुलंदियां तो हासिल की, लेकिन बाद में अपना असली राजनीतिक रंग भी दिखा दिया, जैसा बीजेपी के संस्थापक और दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को दिखाया था?
सियासी बेशर्मी की निशानी बने इस स्टेडियम का नाम मोदी के नाम पर रखने का विरोध भी उसी समय शुरू हो गया था.
तब के कांग्रेसी और अब भाजपाई बने हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया था- दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है, क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं हैं? सरदार पटेल के नाम पर मत मांगने वाली भाजपा अब सरदार साहब का अपमान कर रही हैं. गुजरात की जनता सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगी!
खबरों पर भरोसा करें तो गुजरात में राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच और सरदार सम्मान संकल्प आन्दोलन समिति, इस मुद्दे पर सख्त विरोध दर्ज करवा रही हैं, 
गुजरात के प्रसिद्ध व्यंग्यकार उर्वीश कोठारी ने शब्दबाण चलाए.... 
सालों तक सरदार पटेल का नाम भुनाने वाले ने एक ही झटके में स्टेडियम के नाम से सरदार पटेल को हटाकर अपना नाम रख दिया, तो कश्मीर के लिए आश्चर्य कैसा?
https://twitter.com/urvish2020/status/1532340186298077185
आभार साहेब! नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का सियासी रास्ता साफ कर दिया?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1423678942540566536
एक सर्वे हो जाए- सबसे डरपोक प्रधानमंत्री कौन?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1485067289775185920
साहेब! नाम तो बदल दिया, लेकिन राजीव गांधी का 400 से ज्यादा सीटों का रिकार्ड कैसे तोड़ोगे?
https://palpalindia.com/2021/08/07/delhi-PM-Modi-Khel-Ratna-rename-Rajiv-Gandhi-400-seats-record-Atal-Seva-Kendra-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सरदार पटेल: कश्मीर भारत के लिए समस्या नहीं गौरव

आकाशवाणी पर सरदार पटेल पर नाटक का मंचन!

CAG मुख्यालय में पीएम मोदी ने किया सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण

जिन्ना के बहाने सरदार पटेल का अपमान कर रहा विपक्ष: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

पीएम मोदी ने इटली से भेजा वीडियो संदेश: कहा- सिर्फ इतिहास में नहीं बल्कि हमारे दिलों में हैं सरदार पटेल

मोदी ने वंदे मातरम भवन की चर्चा की, तो वाघेला ने सरदार पटेल भवन याद दिलाया!

Leave a Reply