टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को ईडी ने किया गिरफ्तार, नहीं दे पाये जांच एजेंसी के सवालों के जवाब

टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को ईडी ने किया गिरफ्तार, नहीं दे पाये जांच एजेंसी के सवालों के जवाब

प्रेषित समय :19:42:55 PM / Thu, Nov 17th, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई के बाद अब ईडी ने पशु तस्करी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को आसनसोल सुधार गृह में बंद बीरभूम से टीएमसी नेता अनुव्रत मंडल से कड़ी पूछताछ की. ईडी ने अनुब्रत से करीब साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान जांच एजेंसी उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं हो सकी. पूछताछ के बाद ईडी ने उनको गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार जेल में करीब साढ़े पांच घंटे तक ईडी ने अनुब्रत से पूछताछ की. इस दौरान उनके जवाब में विरोधाभास मिलने के बाद ईडी ने टीएमसी नेता को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार पूछताछ में अनुब्रत ईडी को ये नहीं बता पाए कि उनके अकाउंट में करोड़ों रुपए कहां से आए. वह इसका बिल्कुल सटीक जवाब जांच एजेंसी को नहीं दे सके.

बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने सुकन्या से दिल्ली ईडी ऑफिस में पूछताछ की थी. जिसके बाद अनुब्रत से सुधार गृह में पूछताछ की गई. सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने मंडल से सुधार गृह में पूछताछ के लिये अनुमति मांगी थी. इससे पहले मंडल की बेटी सुकन्या ने पूछताछ के दौरान एजेंसी के अधिकारियों को बार-बार बताया था कि उसके पिता को ही उन वित्तीय खातों व लेन-देन की जानकारी है, जिसके बारे में ईडी उनसे पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि टीएमसी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने अगस्त में पशु तस्करी में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया था और मामले में एजेंसी द्वारा दायर आरोपपत्र में भी उनका नाम था. सीबीआई ने मंडल के पूर्व सिक्योरिटी गार्ड सहगल हुसैन को भी गिरफ्तार किया था. ईडी ने अपने आरोप पत्र में उसे मुख्य आरोपी के रूप में नामित किया था. इसके बाद ईडी ने हुसैन को अपनी हिरासत में ले लिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में अलकायदा का आतंकी गिरफ्तार, संगठन में युवकों की भर्ती में करता था मदद

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार की कल्याणकारी योजना लक्ष्मी भंडार को मिला स्कॉच अवार्ड

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सहकारी कृषि विकास समिति के चुनाव में BJP ने किया TMC का सूपड़ा साफ

एनजीटी की बड़ी कार्रवाई: पश्चिम बंगाल पर 3500 करोड़ रुपये पर्यावरणीय मुआवजा लगाया

पश्चिम बंगाल में गर्भवती गाय के साथ युवक ने किया कुकर्म, गाय की मौत

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में दो बच्चों सहित चार लोगों की बेरहमी से हत्या

Leave a Reply