एनपीएस के खिलाफ हजारों रेल कर्मचारियों ने भरी हुंकार, WCREU के कटनी सम्मेलन में अभूतपूर्व भीड़ उमड़ी

एनपीएस के खिलाफ हजारों रेल कर्मचारियों ने भरी हुंकार, WCREU के कटनी सम्मेलन में अभूतपूर्व भीड़ उमड़ी

प्रेषित समय :16:05:07 PM / Fri, Nov 18th, 2022

जबलपुर/कटनी. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के न्यू कटनी जंक्शन मे एनपीएस हटाने व गारंटेड ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग को लेकर हजारों रेल कर्मचारियों ने एकसुर में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में जमकर हुंकार भरी. कटनी में आयोजित सम्मेलन में बड़ी संख्या मे कर्मचारियों की उमड़ी भीड़ ने शासन-प्रशासन को चिंतित कर दिया है. इस सम्मेलन में एआईआरएफ के महामंत्री काम. शिवगोपाल मिश्रा मुख्य रूप से उपस्थित रहे. डबलूसीआरईयू के महामंत्री काम. मुकेश गालव के नेतृत्व में यह आयोजन जबर्दस्त सफल रहा. एनकेजे अधिवेशन में यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा सहित बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी आयोजन को सफल बनाने में पिछले कई दिनों दिन-रात एक किये हुए थे.

इससे पहले जबलपुर के डुमना विमानतल पर एआईआरएफ महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा के पहुंचने पर काम. मुकेश गालव के नेतृत्व में सैकड़ों रेल कर्मचारी स्वागत करने पहुंचे, जहां से उन्हें एक रैली के रूप में लाया गया. यहां से वे कटनी पहुंचे, जहां पर भी एक विशाल रैली निकाली गई और सामुदायिक भवन एनकेजे पहुंची, जहां पर समाचार लिखे जाने तक एआईआरएफ महामंत्री श्री मिश्रा व यूनियन महामंत्री मुकेश  गालव एनपीएस से होने वाले नुकसान, भविष्य में रेल कर्मचारियों के समक्ष आने  वाली चुनौतियों से कर्मचारियों को अवगत करा रहे थे.

पूरे मंडल से हजारों रेलकर्मी कटनी पहुंचे

एनकेजे में एनपीएस हटाने ओपीएस लागू करने के लिए आयोजित युवा सम्मेलन में पूरे मंडल से हजारों रेल कर्मचारी ट्रेनों, सड़क मार्ग से कटनी पहुंचे. उम्मीद से कहीं अधिक रेल कर्मचारियों की कटनी सम्मेलन में पहुंचने से रेल प्रशासन के अलावा जिला प्रशासन भी आश्चर्यचकित रहा. यूनियन नेता इस अधिवेशन, रैली को अभूतपूर्व रूप से सफल मानते हुए इसे रेल कर्मचारियों की एकता व यूनियन/एआईआरएफ के प्रति उनके विश्वास को बता रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू की एनपीएस के खिलाफ कटनी में विशाल रैली, मुकेश गालव बोले- कर्मचारियों का यही जोश दिलाएगा सफलता

एनपीएस, रेलवे के निजीकरण, पोस्ट सरेंडरीकरण के खिलाफ एआईआरएफ की वर्किंग कमेटी की मीटिंग में गरजे मुकेश गालव, देखें वीडियो

राजस्थान सरकार ने एनपीएस की कटौती की बंद, पुरानी पेंशन स्कीम का रास्ता साफ, अप्रैल से रिटायर होने वाले कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

एनपीएस हटाओ, ओल्ड पेंशन लागू करो के गूंजे नारे, केंद्रीय व राज्य कर्मचारियों ने निकाली रैली, प्रदर्शन

एनपीएस के खिलाफ डबलूसीआरईयू ने निकाली विशाल वाहन रैली, गरजे युवा रेलकर्मचारी, बोले- हर हाल में लेकर रहेंगे ओपीएस

Leave a Reply