एमपी के 8 नए आदर्श कालेज में 536 पदों पर होगी भर्ती, पुलिस में भरे जाएगें 7500 पद

एमपी के 8 नए आदर्श कालेज में 536 पदों पर होगी भर्ती, पुलिस में भरे जाएगें 7500 पद

प्रेषित समय :16:04:14 PM / Thu, Nov 24th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल.एमपी में युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. अब उच्च शिक्षा विभाग, केंद्रीय विद्यालय क्रमांक टू व तकनीकि शिक्षा विभाग में भर्तियां निकली है. इसके अलावा सरकारी कालेज में योग विज्ञान के नियमित पद स्वीकृत किए गए है. वहीं आठ नए आदर्श कालेज के लिए 536 पदों पर भी स्वीकृति आदेश जारी किए गए है. पुलिस में भी 7500 पदों पर भर्ती होगी.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एमपी में पहली बार शासकीय कालेजों में योग विज्ञान के नियमित पद स्वीकृत किए गए है. उच्च शिक्षा विभाग के तहत राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के तहत 8 नए आदर्श स्नातक कालेज दमोह, राजगढ़, छतरपुर, बड़वानी, खंडवा, सिंगरौली, विदिशा व गुना में पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए 336 एकेडमिक व 200 नॉन एकेडमिक इस तरह से कुछ 536 पदों पर नियुक्ति होगी. यहां पर अगले एकेडमिक वर्ष से पढ़ाई शुरु होगी, नए कालेज के पांच जिलों में भवन भी बन चुके है, जैसे ही नीति आयोग की अनुशंसा पर आदर्श कालेज खोले जा रहे है.  इसी तरह मध्यप्रदेश के गृह विभाग ने आरक्षक के 75 सौ पदों पर नई भर्ती निकाली है, इसके लिए रुलबुक एमपी कर्मचारी चयन मंडल को भेज दी है.

मंडल स्तर पर रुलबुक की स्कूटनी की जा रही. यदि कोई जानकारी होगी तो उसका निराकरण गृह विभाग से कराया जाएगा, इसके बाद जल्द ही आरक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. संभवत इस माह ही नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. गृह विभाग द्वारा सहायक उप निरीक्षक कम्प्यूटर के 14, प्रधान आरक्षक कम्प्यूटर 75, आरक्षक जीडी 7090, आरक्षक रेडियो 321 के पद है. इसके अलावा भोपाल के मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान मैनिट ने फार्मासिस्ट, टेक्रिकल असिस्टेंट व टेक्नीशियन के 49 पदों पर भी भर्ती निकाली गई है. जिसके आवदेन 4 जनवरी तक किए जा सकेगें.  उम्मीदवारों के लिए ट्रेड व लिखित परीक्षा होगी. इसमें टे्रड टेस्ट सिर्फ  क्वालिफाइंग होगा, चयन लिखित परीक्षा के कटऑफ के आधार पर किया जाएगा. हर पद के लिए अलग अलग योग्यता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काशी-तमिल संगमम की तीसरी ट्रेन का जबलपुर में भव्य स्वागत, यात्री हुए खुश

एसडीओ पुलिस का रीडर 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

जबलपुर लोकायुक्त की टीम के हत्थे चढ़ते ही पटवारी ने फेके रिश्वत के 8 हजार रुपए

जबलपुर मेडिकल अस्पताल में डाक्टर हड़ताल पर, प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्ति का विरोध

जबलपुर कलेक्टर ने स्कूल सुबह साढ़े आठ बजे के बाद लगाने का जारी किया आदेश, बढ़ती ठंड के चलते निर्णय

जबलपुर में जिला न्यायालय के बाहर युवक को चाकू मारकर फायरिंग, पेशी से लौटते वक्त किया हमला

Leave a Reply