एलन मस्क ने किया ट्विटर के ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन में नये फीचर्स जोडऩे का ऐलान

एलन मस्क ने किया ट्विटर के ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन में नये फीचर्स जोडऩे का ऐलान

प्रेषित समय :14:55:49 PM / Sun, Dec 18th, 2022

दिल्ली. ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन में नए फीचर्स जोडऩे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अब ब्लू वेरिफाइड के लिए म्यूट और ब्लॉक सिग्नल शामिल करेंगे. म्यूट और ब्लॉक सिग्नल को डाउनवोट के तौर पर शामिल करना शुरू किया जाएगा. एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर यूजर्स की सभी एक्टिविटी एनएन मॉडल से जुड़ी होंगी. आईबीएम क्लाउड एजुकेशन के अनुसार न्यूट्रल नेटवर्क इंसानी दिमाग के व्यवहार को दर्शाते हैं, जिससे कंप्यूटर प्रोग्राम आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस मशीन लर्निंग और डीप लर्निंग के क्षेत्र में पैटर्न को पहचानने और सामान्य समस्याओं को सॉल्व करने की अनुमति देते हैं.

एलन मस्क ने जब से माइक्रोब्लॉगिंग साइट का अधिग्रहण करके जिम्मेदारी संभाली है, तब से उन्होंने ट्विटर की नीति में कई बदलावों की घोषणा की है, इनमें कंटेंट मॉडरेशन और ट्विटर ब्लू टिक सर्विस शामिल हैं. ट्विटर ब्लू टिक के बड़े अपडेट की बात करें, तो किसी ट्वीट को डाउनवोट करने का मतलब उस ट्वीट को अपमानजनक और बेमतलब के तौर पर उसकी पहचान करना है. एलन मस्क ने साफ किया है कि जिनके पास लीगेसी ब्लू चेकमार्क है, वे नए अपडेट का फायदा नहीं उठा पाएंगे.

मस्क ने एक और खास जानकारी दी है कि ट्विटर यूजर्स जिन्हें फॉलो करते हैं, उनके ट्वीट देखने के अलावा दूसरे ट्वीट को देखना भी आसान बनाएगी. लंबे इंतजार के बाद पिछले हफ्ते एलन मस्क ने फिर से ट्विटर ब्लू प्रीमियम सब्सक्रिप्शन शुरू किया है.

ट्विटर ब्लू सर्विस का लाभ लेने के लिए यूजर्स को प्रति माह $8 डॉलर का भुगतान करना होगा. वहीं एप्पल यूजर्स के लिए यह फीस 11 डॉलर (करीब 910 रुपए) प्रति महीना है. दरअसल विज्ञापन के अलावा अन्य माध्यमों से आय बढ़ाने के लिए एलन मस्क ने ब्लू वेरिफाइड सर्विस के लिए चार्ज लेना शुरू किया है. 

गौरतलब है कि कि ट्विटर अपने अपडेटेड वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को लॉन्च कर चुका है. इस नए वेरिफिकेशन प्रोग्राम के तहत अकाउंट्स को तीन अलग-अलग कलर के गोल्ड, ग्रे और ब्लू कलर चेकमाक्र्स दिए गए हैं. इनमें गोल्ड टिक वेरिफाइड कंपनी या ऑफिशियल बिजनेस अकाउंट्स को, ग्रे चेकमार्क वेरिफाइड गवर्नमेंट अकाउंट्स या गवर्नमेंट से एफिलिएटेड अकाउंट्स को और ब्लू टिक इंडिविजुअल्स को दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्विटर-फेसबुक के बाद अब गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट में भारी छंटनी की तैयारी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हुई ट्विटर पर वापसी, अकाउंट हुआ एक्टिवेट

ट्विटर पर जल्द ही आएगा नया फीचर, धीमी गति के लिए एलन मस्क ने मांगी माफी

बढ़ते फर्जी अकांउट्स को देखते हुए ट्विटर ने 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को किया सस्पेंड

एलन मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को पहला ईमेल भेजकर कहा- मुश्किल वक्त के लिए रहें तैयार

Leave a Reply