कोटा रेल मंडल की कर्मचारी हित निधि समिति में WCREU की मांग पर रेलकर्मियों की कल्याण के अनेक निर्णय हुए

कोटा रेल मंडल की कर्मचारी हित निधि समिति में WCREU की मांग पर रेलकर्मियों की कल्याण के अनेक निर्णय हुए

प्रेषित समय :15:59:10 PM / Mon, Dec 19th, 2022

कोटा. स्थानीय कर्मचारी हित निधि समिति की बैठक सोमवार 19 दिसम्बर को सहायक मंडल कार्मिक अधिकारी रजनीश कुमार की अध्यक्षता में सवाई माधोपुर स्टेशन पर सम्पन्न हुई. जिसमें वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) प्रतिनिधि कॉमरेड दानिश खान एवं कॉमरेड नरेश मालव ने भाग लिया.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि बैठक में मंडल के रेलकर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए कई कल्याणकारी निर्णय लिये गये. बैठक में  कई अनुदान स्वीकृत किये गये, जिसमें कर्मचारी निर्वहन भत्ते के रूप में 02 कर्मचारियों को 10 हजार रुपए, चश्मा प्रतिपूर्ति के रूप में 42 कर्मचारियों को कुल 79300 रुपए, पारिवारिक सहायता के रूप में 2 कर्मचारियों को 24 हजार रुपए तथा शैक्षणिक सहायता के रूप में 01 आश्रित को कुल 05 हजार रुपए स्वीकृत किये गये. साथ ही एसएसई सिग्नल ऑफिस में कर्मचारियों को एसबीएफ की योजनाओं की जानकारी दी गई.

इस अवसर पर यूनियन के मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा, शाखा अध्यक्ष जनाबुद्दीन और रेल संस्थान सवाई माधोपुर कार्यकारणी सचिव रामकेश मीणा ने समिति से मुलाकात कर संस्थान हेतु विभिन्न सुविधा विस्तार हेतु ज्ञापन के माध्यम से अवगत करवाया, जिसमें ओपन जिम लगवाने, सीसीटीवी कैमरे लगाने, अतिरिक्त कमरे बनवाने और लाइब्रेरी स्थापित करने, स्टेशन अधीक्षक ऑफिस में वाटर कूलर और आरओ लगाने की मांग रखी गई जिस पर समिति ने सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया है.

साथ ही रेल कर्मियों के बच्चों हेतु टेक्निकल एवं प्रोफेशनल कोर्स तथा दिव्यांग रेल कर्मचारी एवं आश्रित हेतु छात्रवृति एवं अनुदान हेतु आवेदन आमंत्रित कर लिए गए हैं, जिनकी आवेदन की अन्तिम तिथि 31 जनवरी रखी गई है. महिला सशक्तिकरण के तहत महिला रेल कर्मचारियों का शिविर फरवरी माह में भ्रमण हेतु कश्मीर जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rajsthan News: कोटा में 3 कोचिंग स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड, रूम में फंदे पर लटके मिले

कोटा में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो WCREU ने राहुल गांधी के बताई केंद्रीय कर्मचारियों की समस्याएं

राजस्थान: कोटा में निर्माण श्रमिकों ने निकाली विशाल रैली, सैंकड़ों मजदूर हुए शामिल, अपनी मांगों को पूरा करने भरी हुंकार

संत समर्थ सद्गुरू रामलाल सियाग का 97वां अवतरण दिवस 24 नवम्बर को कोटा में धूमधाम से मनाया जायेगा

HMS राजस्थान : भवन निर्माण, खदान श्रमिकों की पूरी नहीं हो रही मांग, 23 नवम्बर को कोटा में विशाल रैली

Leave a Reply