Jabalpur: किराए का मकान में चल रहे ऑॅन लाइन क्रिकेट सट्टे पर पुलिस की दबिश, 5 सटोरिए गिरफ्तार, 4.72 लाख रुपए जब्त

Jabalpur: किराए का मकान में चल रहे ऑॅन लाइन क्रिकेट सट्टे पर पुलिस की दबिश, 5 सटोरिए गिरफ्तार, 4.72 लाख रुपए जब्त

प्रेषित समय :17:45:16 PM / Tue, Dec 20th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित करमेता माढ़ोताल में एक किराए के मकान में लम्बे समय से खिलाए जा रहे ऑन लाइन क्रिकेट सट्टे पर क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारा है. पुलिस को देखते ही क्रिकेट सट्टा खिला रहे सटोरियों में अफरातफरी मच गई. पुलिस ने मौके से पांच सटोरियों को गिरफ्तार कर 4 लाख 72 हजार 120 रुपए नगद, 9 मोबाइल फोन, एक लैपटाप व कार बरामद की है.

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि करमेता स्थित आंगनबाड़ी स्कूल के समीप देवानंद असमानी के मकान को नितिन उर्फ बाबू राजवानी ने किराए से ले लिया. जहां पर नितिन अपने चार साथियों के साथ मिलकर ऑन लाइन क्रिकेट सट्टा खिलाने लगा. लम्बे समय से चल रहे क्रिकेट सट्टे की माढ़ोताल पुलिस को खबर तक नहीं थी. आज क्राइम ब्रंाच की टीम ने माढ़ोताल पुलिस की मदद से नितिन उर्फ बाबू राजवानी के घर पर छापा कर दिया. जहां पर पांच युवक अपने अपने मोबाइल फोन व लैपटॉप पर क्रिकेट सट्टा खिला रहे थे. इन मोबाइल फोन की जांच की तो आनलाईन सट्टा खिलाने वाली बेबसाईट 777 एक्सचेंस का इंटरफेस खुला हुआ. वहीं मोबाईल में व्हाट्सअप में रुपयों के लेनदेन का हिसाब-किताब होना पाया गया. पुलिस की दबिश से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया, देखते ही देखते आसपास रहने वाले लोग एकत्र हो गए, जिन्हे पता चला कि इस मकान में क्रिकेट सट्टा खिलाया जाता है तो वे भी आश्चर्यचकित हो गए. पुलिस को पूछताछ में पता चला कि इन सटोरियों द्वारा क्रिकेट सट्टे का हिसाब व कमाया हुआ रुपया चार अन्य सटोरियों को भेजा जाता रहा. पुलिस  ने इन चार सटोरियों को पकडऩे के लिए संभावित ठिकानों पर भी दबिश देना शुरु कर दिया है.

पकड़े गए आरोपी
-नितिन उर्फ बाबू राजवानी उम्र 35 वर्ष निवासी मकान नम्बर 1/2 नियर आंगनवाडी स्कूल देवानंद असमानी के मकान में किराये से करमेता माढोताल
-पकंज कुमार उम्र 29 वर्ष निवासी मकान नम्बर 168 लालमाटी द्वारका नगर वार्ड घमापुर
-श्याम चेतवानी उम्र 31 वर्ष निवासी मकान नम्बर 70 झामनदास चौक  कांचघऱ  घमापुर
-सूर्या उर्फ सतेन्द्र पटैल उम्र 26 वर्ष निवासी मकान नम्बर एनएफड़ी 12 गार्ड कालोनी नयागांव रामपुर गोरखपुर
-राहुल मोटवानी उम्र 29 वर्ष निवासी मकान नम्बर 702 छोटी ओमती खलासी लाईन बेलबाग
आरोपियों से बरामद किया गया सामान-
-4 लाख 72 हजार 120 रुपए नगद
-एक लैपटाप
-09 मोबाइल फोन
-एक वेन्यु कार क्रमांक एमपी 20 सीके 4777
किसके पास से क्या मिला-
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी नितिन उर्फ बाबू राजवानी के कब्जे से 01 लेपटाप, 01 मोबाईल व नगदी 2 लाख 20  हजार रुपए, पकंज कुमार कुकरेजा पास से 01 मोबाईल, नगदी 40 हजार 120 रुपए, श्य़ाम चेतवानी के कब्जे से 02 मोबाईल नगदी 72 हजार 500 रुपए, सूर्या उर्फ सतेन्द्र पटैल के कब्जे से 02 मोबाइल फोन, 29 हजार 500 रुपए व राहुल मोटवानी के कब्जे से 03 मोबाइल फोन 1 लाख 10 हजार रुपए नगद बरामद किए गए है.
इन्हे देते थे क्रिकेट सट्टे से कमाए रुपए व हिसाब-
पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ऑन लाइन क्रिकेट सट्टे से कमाए गए रुपए व हिसाब कारु निवासी रीवा, गट्टू निवासी कटनी, राहुल साहू, पवन निवासी जबलपुर को देखते थे. ऑन लाइन सट्टा खेलने व खिलाने के लिए 777 एक्सचेंज वेबसाईट की यूजर आईडी एवं पासवर्ड, वाट्सएप पर उपलब्ध कराते रहे. पुलिस की टीम अब इन चारों सटोरियों की तलाश में जुट गई है. जिनके पकड़े जाने से और भी कई खुलासे होगें.
आरोपियों को पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका-
क्रिकेट सट्टा खिलाने वाले सटोरियों को पकडऩे में माढ़ोताल टीआई रीना शर्मा, एसआई नरेश झारिया, नीलेश पोर्ते, एएसआई दयाशंकर, प्रधान आरक्षक हिमलेश, आरक्षक सुदीप, महेन्द्र, क्राइम ब्रांच के एएसआई अजय पांडेय, धनन्जय सिंह, प्रधान आरक्षक राकेश बहादुर, ब्रम्हप्रकाश मिश्रा, आरक्षक रंजीत यादव, मोहित उपाध्याय, साइबर सेल के अमित पटैल, घमापुर टीआई चंद्रकांत झा की सराहनीय भूमिका रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Lokayukta Trap: जबलपुर आरईएस का क्लर्क 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया

जबलपुर पुलिस को राजगढ़ में देख नगदी-जेवर फेंककर भागा कडिया सासी गिरोह का सदस्य, यहां पर शादी समारोह में की थी चोरी

जबलपुर न्यूज : अब नर्मदा परिक्रमा वासियों को भोजन-विश्राम की सुविधा मिलेगी, उत्तम स्वामी महाराज ने किया सेवा सदन का भूमि पूजन

डीआरयूसीसी की बैठक में सदस्यों ने दिया जबलपुर से रायपुर के लिए गोंदिया मार्ग से इंटरसिटी ट्रेन चलाने का सुझाव

जबलपुर लोकायुक्त टीम ने तहसील कार्यालय में दी दबिश: कोटवार के जरिए रिश्वत ले रहा था क्लर्क, दोनों गिरफ्तार..!

Leave a Reply