Jharkhand: गंगा नदी में बिगड़ा जहाज का बैलेंस, 7 ट्रक डूबे, ड्राइवर लापता, ट्रक का टायर फटने से हुआ हादसा

Jharkhand: गंगा नदी में बिगड़ा जहाज का बैलेंस, 7 ट्रक डूबे, ड्राइवर लापता, ट्रक का टायर फटने से हुआ हादसा

प्रेषित समय :16:26:40 PM / Fri, Dec 30th, 2022

साहिबगंज. झारखंड के साहिबगंज में गंगा नदी में एक जहाज पलटा है. इस जहाज पर 10 ट्रक लोड थे. जहाज साहिबगंज गरम घाट से मनिहारी जा रहा था. इनमें से 7 गंगा में डूब गए हैं. ड्राइवर मोहम्मद सरफ़ुद्दीन लापता है. उसकी तलाश जारी है.

मोहम्मद सरफ़ुद्दीन की उम्र 34 साल है और वो धनबाद का रहने वाला है. बताया जा रहा है जहाज में लोड एक ट्रक का टायर फटने से बैलेंस बिगड़ा और एक-एक कर 7 ट्रक नदी में डूब गए. ये जहाज दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का है.

साहिबगंज-मनिहारी गंगा पुल निर्माण के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. जहाज से गिट्टी ढोने के दौरान जहाज एक तरफ पलट गया. इस हादसे में एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है. जहाज में 10 ट्रक लदे थे जिसमें 7 डूब गए. घटनास्थल साहिबगंज जिला मुख्यालय से करीब 13 किमी दूर है. बताया जाता है कि माल वाहक जहाज के जरिए ट्रक में निर्माणाधीन गंगा पुल का पिलर ढालने के लिए मटेरियल ले जाया जा रहा था. इन ट्रकों में स्टोन चिप्स और सीमेंट लदा हुआ था.

पहले भी हुआ है हादसा

इस तरह का हादसा पहले भी हुआ है. गंगा नदी में माल वाहक जहाज के असंतुलित होने से 1 दर्जन से ज्यादा ट्रक गंगा नदी में समा गए थे. उस समय गंगा नदी के जरिए अवैध खनन से निकाले गए स्टोन चिप्स और बोल्डर की तस्करी का मामला भी सामने आया था. इस मामले में अभी भी जांच चल रही है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jharkhand: जनवरी से लागू होंगे निजी कंपनियों में आरक्षण के नियम, मिलेगी झारखंडियों को प्राथमिकता

झारखंड में 12 टुकड़ों में मिला आदिवासी महिला का शव, पति दिलदार अंसारी गिरफ्तार

झारखंड हाईकोर्ट ने कहा असंवैधानिक है सोरेन सरकार की नियोजन नीति-2021, किया रद्द

झारखंड: प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ नेताओं ने खोला मोर्चा, बिखर रहे कांग्रेसी

एमपी हाईकोर्ट का राज्य सरकार को नोटिस: सरकारी जमीन पर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापना, अनावरण में शामिल हुए झारखंड के राज्यपाल, केन्द्रीय मंत्री

झारखंड में कॉलेज के साइंस एग्जीबिशन में हुआ रॉकेट के मॉडल में धमाका, 8 छात्र घायल

Leave a Reply