भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, जनता के बीच पार्टी की छबि बनाने में आपकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, प्रशिक्षण वर्ग में शामिल हुए

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, जनता के बीच पार्टी की छबि बनाने में आपकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, प्रशिक्षण वर्ग में शामिल हुए

प्रेषित समय :19:13:49 PM / Wed, Jan 4th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में रानीताल स्थित भारतीय जनता पार्टी के संभागीय कार्यालय में आयोजित नगरीय निकाय जनप्रतिनिधि प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया. इस मौके पर श्री शर्मा ने कहा कि जनता ने आशीर्वाद देकर जनप्रतिनिधि के रूप में चुनकर भेजा है. ऐसी हमारी ताकत यहां बैठी है. आपके ऊपर ही जनता के बीच पार्टी की छवि बनाने में आपकी जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है. इस मौके पर प्रदेश मंत्री आशीष दुबे,  विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, सोशल मीडिया प्रदेश सह संयोजक  आशीष सेन ने भी संबोधित किया.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने वर्ग को संबोधित करते हुए आगे कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हमें 17 करोड़ वोट मिले थे. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में हमें 23 करोड़ वोट मिले. 5 वर्षों में हमारे 6 करोड़ वोट बढ़े. इसका मुख्य कारण हमारी सरकार की गरीब कल्याण की योजनाएंं जिन्होंने गरीबों का जीवन बदलने का काम किया है. केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाएं नीचे तक पहुंचे. इसकी सबसे अधिक जिम्मेदारी अगर किसी की है तो वह हमारे नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधि है. उन्होंने कहा नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधि की पहली जिम्मेदारी है कि वह जनता के प्रति उनके अनुरूप कार्य और व्यवहार करे. भारतीय जनता पार्टी आज विश्व का सबसे बड़ा दल बना है तो वह हमारी नीतियों और विचारधारा के कारण. आप चुने हुए जनप्रतिनिधि है.

सैद्धांतिक तौर पर जनता और संगठन के प्रति हमारी क्या जिम्मेदारी है यह प्रशिक्षण वर्ग में सीखने को मिलेगा. उन्होने कहा कि जब कोई भी चुनाव आते है तो भाजपा की ओर से व्यक्ति चुनाव नही लड़ता अपितु विचारधारा और संगठन तंत्र चुनाव लड़ता है. इसी विचार व संगठन के आधार पर हम चुनाव जीते है. आने वाले विधानसभा व लोकसभा के चुनाव को हम आप सबकी मेहनत से जीतेंगे.  श्री शर्मा ने प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत वोट बढाने की बात करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि के साथ ही हम पार्टी के कार्यकर्ता है. हमें सरकार की योजनाएं क्रियान्वयन के साथ ही अपना बूथ मजबूत करके चलना है. एक जिम्मेदार कार्यकर्ता के नाते हमें अपने प्रत्येक बूथ पर 10 नए कार्यकर्ताओं जोड़कर 51 प्रतिशत वोट शेयर के लक्ष्य को प्राप्त करना है.

प्रशिक्षण वर्ग की विषय प्रस्तावना प्रदेश महामंत्री एवं संभाग प्रभारी राज्यसभा सांसद सुश्री कविता पाटीदार ने रखी. वर्ग का संचालन ग्रामीण जिला अध्यक्ष रानू तिवारी, महामंत्री राजेश दाहिया, महामंत्री रजनीश यादव ने किया.  प्रशिक्षण वर्ग के उद्घाटन सत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष राज्यसभा सांसद श्रीमती सुमित्रा वाल्मीकि, मप्र पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष विनोद गोंटिया, नगर निगम अध्यक्ष रिंकू बिज, नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल एवं नगरीय निकायों के समस्त जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, सेवा की आड़ में धर्मान्तरण नहीं चलने देगें

MP में शीतलहर- जबलपुर, भोपाल सहित तीन शहरों में रहा तीव्र शीतल दिन

जबलपुर में मां भारती संस्था ने दिव्यांग बच्चों के साथ मनाया नया वर्ष

VANDE BHARAT TRAIN का जबलपुर में होगा मेंटेनेंस, WCR ने 49 पोस्ट क्रिएट किये, संचालन की तारीख शीघ्र होगी घोषित

एमपी में शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय बदले, जबलपुर में भी सुबह 9 बजे..

Leave a Reply