जबलपुर के बरेला में हुई अंधी हत्या का खुलासा, सगे भाइयों ने नाबालिग दोस्तों के साथ मिलकर की थी वारदात

जबलपुर के बरेला में हुई अंधी हत्या का खुलासा, सगे भाइयों ने नाबालिग दोस्तों के साथ मिलकर की थी वारदात

प्रेषित समय :20:58:17 PM / Fri, Jan 13th, 2023

जबलपुर. थाना बरेला अंतर्गत 6 जनवरी को हुई युवक की अंधी हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या के मामले में दो सगे भाइयों और दो अन्य को गिरफ्तार किया है.
उल्लेखनीय है कि थाना बरेला अंतर्गत  6 जनवरी को बीटीआई कॉलेज ग्राउंड के पास रोड किनारे जमीन पर एक लड़के के मृत पडे होने की सूचना पर थाना प्रभारी बरेला अनिल पटेल हमराह स्टाफ के पहुंचे थे. जहां गोपाल झारिया उम्र 58 वर्ष निवासी बीटीआई कॉलोनी बरेला ने बताया कि उसका बेटा ओम झारिया 5 जनवरी को 7 बजे रोजाना की तरह बरेला घूमने जाने का कहकर गया था, जो रात्रि में वापस नहीं आया था. सुबह पडोसी समीर ने उसे आकर बताया कि उसका बेटा ओम खून से लथपथ बीटीआई कॉलेज के ग्राउंड के पास आशा बर्मन के घर के सामने रोड किनारे जमीन पर मृत पड़ा है. उसने पहुंचकर देखा तो उसका बेटा खून से लथपथ मृत पडा था. जिसके पेट, पीठ, गर्दन, सिर में गहरी चोट के निशान थे. किसी अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से हमला कर उसके बेटे ओम झारिया उम्र 17 वर्ष 11 माह की हत्या कर दी है.

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) के निर्देश पर उप पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमती अपूर्वा किलेदार, एफएसएल डाक्टर नीता जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उत्तर/यातायात श्री प्रदीप कुमार शेण्डे मौके पर पहुंचे. पतासाजी पर ज्ञात हुआ कि मृतक ओम झारिया ने 4 नवम्बर 2022 को रामा सिंह कुलस्ते के साथ चाकू से मारपीट किया था. जिसकी रिपोर्ट पर थाना बरेला में अप.क्रं. 663/2022 धारा 294,323,506 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया था.

संदेही रामा कुलस्ते को अभिरक्षा में लेते हुए पूछताछ की गयी, जिस पर पाया गया कि रामा कुलस्ते से रंजिश के चलते मृतक ओम झारिया ने रामा सिंह कुलस्ते के भाई गगन उर्फ यंशवत कुलस्ते को धमकी दिया था कि तुम्हारा भाई रामा अभी तो बच गया है. उसे अब बचा लेना.

5 जनवरी को रात्रि लगभग 08.30 बजे आरोपी रामा कुलस्ते टूव्हीलर से चाय लेने बस स्टेण्ड गया था. जहां पर मृतक ओम झारिया खड़ा हुआ था, जो गालीगलौज करते हुए मारने पीटने की धमकी दिया था. यह बात अपने 17 वर्षीय दोस्त से रामा कुलस्ते से बतायी तो दोस्त ने बोला चलो इसे आज मारेंगे. तब रामा ने बोला कि अपने दूसरे 17 वर्षीय दोस्त को भी बीटीआई ग्राउंड में लेते आना. रामा ने घर आकर अपने छोटे भाई गगन उर्फ यशंवत कुलस्ते को बताया कि आज ओम झारिया फिर से गाली गलौज कर रहा था. उसे आज मारना है.

रामा एवं गगन उर्फ यशवंत दोनों सायकल से ग्राउंड के पास पहुंचे, जहां दोनों 17 वर्षीय किशोरों ने बताया कि ओम झारिया शराब भट्टी के पास आग तापते दिखा है. तब रामा कुलस्ते अपने भाई गगन उर्फ यशवंत कुलस्ते के साथ पवन दुबे के होटल के पास आकर ओम झारिया को वाच करने लगा. कुछ देर बाद ओम झारिया अकेले आते दिखा,तो रामा एवं गगन बीटीआई ग्राउंड के पास पहुंचे. जहां पहले से दोनों 17 वर्षीय किशोर खड़े थे. जैसे ही ओम झारिया घर जाने वाले रास्ते में पहुंचा तो सभी लोग ओम झारिया के साथ मारपीट करते हुए ग्राउंड तरफ ले गये.

ग्राउंड में गगन उर्फ यशवंत कुलस्ते ने ओम झारिया को पकड़ लिया. रामा कुलस्ते एवं एक 17 वर्षीय किशोर ने चाकू से तथा दूसरे 17 वर्षीय किशोर ने पंच से ओम झारिया के साथ मारपीट की. उसी समय सामने घर से लाइट जली एवं कुत्ते भौंकने लगे तो ओम झारिया को वहीं पर छोड़ कर चारों अपने अपने घर भाग कर चले गये. गगन कुलस्ते एवं दोनों 17 वर्षीय किशोरों को अभिरक्षा में लेते हुए सभी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त 2 चाकू, पंच एवं घटना के वक्त पहने कपड़े जब्त करते हुए चारों को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शरद यादव का अंतिम संस्कार पैतृक गांव में होगा, आज रात एमपी पहुंचेगी पार्थिव देह, जबलपुर से गहरा नाता

जबलपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन में तीन वातानुकूलित स्थाई कोच बढ़ाए, 128 बर्थ की अतिरिक्त सुविधा मिलेगी

जबलपुर में खेल महोत्सव का शुभारम्भ: केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र खटीक ने कहा युवाओं को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर मिलेगा

Lokayukta Trap: जबलपुर डिवीजनल कमिश्रर आफिस का क्लर्क 65 हजार रुपए लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

लुधियाना में अनलोड होने से पहले जबलपुर में पकड़ा गया 37 लाख रुपए का गांजा, ट्रक में 28 लाख की दवाओं के बीच रखकर जा रहा चालक

Leave a Reply