बिहार में फिर हुआ वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, बोगी का कांच टूृटने के बाद काफी देर स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

बिहार में फिर हुआ वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, बोगी का कांच टूृटने के बाद काफी देर स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

प्रेषित समय :11:23:24 AM / Sat, Jan 21st, 2023

कटिहार. बिहार के कटिहार डिवीजन में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि हाल ही में बिहार से शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन ट्रेन पर पथराव की वजह से बोगी संख्या सी-6 में दाहिनी ओर की खिड़की का कांच टूट गया है. इसके बाद काफी देर तक ट्रेन खड़ी रही. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ की टीमों ने मामले की जांच पड़ताल की और फिर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

बिहार में कटिहार डिवीजन आरपीएफ ने इस वारदात की पुष्टि की है. बताया कि कटिहार डिवीजन में नई हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस पर यह पथराव की घटना दालकोला स्टेशन के आसपास हुई है. यह स्टेशन पश्चिम बंगाल की सीमा में आता है. बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. गौरतलब है कि बिहार से हाल ही में वंदे भारत ट्रेन शुरू हुई है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को डिजीटल तरीके से हरी झंडी दिखाई थी. इससे पहले भी वंदे भारत ट्रेन पर कई बार हमले हो चुके हैं. गुजरात चुनावों के दौरान भी इस ट्रेन पर हमला हुआ था. इस दौरान ट्रेन में सांसद आसुद्दीन ओवैसी सफर कर रहे थे. पथराव भी उसी खिड़की पर हुआ था, जहां ओवैसी बैठे थे. ऐसे में इस मामले में खूब राजनीति भी हुई थी.

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले तीन जनवरी को ही इस ट्रेन पर पथराव हुआ था. इसमें ट्रेन के दो कोच की खिड़कियां बुरी तरह से डैमेज हो गई थी. न्यू जलपाईगुड़ी से डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एक कोच के दरवाजे पर लगे कांच में भी दरार आ गयी थी. वहीं एक घटना विशाखापत्तम में भी सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में आरोपियों ने रेलवे यार्ड में खड़ी नयी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे पर पथराव किया था. इससे ट्रेन को काफी नुकसान पहुंचा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली वंदे भारत को पीएम ने दिखाई हरी झंडी कहा- ट्रेन भारत के संकल्पों की प्रतीक

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर दूसरी बार पथराव, दो दिन में दूसरी घटना

पश्चिम बंगाल में सेमी हाई-स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, टूटे खिड़की के कांच

रांची से हावड़ा के बीच चलेगी वंदे भारत ट्रेन, 419 किमी की दूरी चार घंटे 55 मिनट में होगी पूरी

Rail News: एमपी को दो वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात: इंदौर-जयपुर और जबलपुर के बीच चलाने की तैयारी

Leave a Reply