MP News: जबलपुर पान मसाला व्यवयासी के ठिकानों पर GST का छापा, 1 करोड़ 34 लाख की कर चोरी उजागर

MP News: जबलपुर पान मसाला व्यवयासी के ठिकानों पर GST का छापा, 1 करोड़ 34 लाख की कर चोरी उजागर

प्रेषित समय :19:36:21 PM / Fri, Feb 3rd, 2023

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में जीएसटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कारोबारी से 1 करोड़ 34 लाख की कर वसूली की है. शहर के पान मसाला कारोबारी मुकेश जैन लंबे समय से कर चोरी कर रहे थे. जीएसटी की टीम ने जैन के अलग अलग ठिकानों पर छापा मारकर कागजात खंगाले तो उसमें कर चोरी का खुलासा हुआ. टीम ने बालाघाट के भी एक व्यवसायी से 55 लाख की वसूली की है.

जीएसटी चोरी की शिकायत मिलने के बाद स्टेट जीएसटी विभाग ने 27 जनवरी को जबलपुर में पान मसाला और सिगरेट व्यवसायी महावीर ट्रेडर्स के ठिकानों पर लगभग दो दर्जन अधिकारियों की टीम के साथ दबिश दी थी. 27 जनवरी से शुरू हुई यह कार्रवाई 4 दिन तक चली. इसमें जीएसटी टीम को मुकेश जैन की दुकान और गोदामों में लाखों रुपए का माल बिना बिल का मिला है. इस दौरान स्टेट जीएसटी के टैक्स अधिकारियों ने पान मसाला कारोबारी की दुकान और गोदाम से दस्तावेज भी बरामद किए थे, जिसमें 1 करोड़ 34 लाख रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी गई है.

1 करोड़ 34 लाख जीएसटी चोरी

राज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर आर के ठाकुर के मुताबिक महावीर ट्रेडर्स के संचालक मुकेश जैन लंबे समय से जीएसटी की चोरी कर रहे थे. मुकेश जैन के टैक्स कम जमा करने पर जीएसटी विभाग को शक हुआ. उसके बाद छापे की कार्रवाई करते हुए मुकेश जैन के यहां से जब्त दस्तावेजों की गहरी छानबीन की गई. इसमें पाया गया कि मुकेश जैन ने 1 करोड़ 34 लाख रुपए की जीएसटी की चोरी की है.

बीमार पड़े मुकेश जैन

कार्रवाई के दौरान कारोबारी मुकेश जैन की तबियत खराब हो जाने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस वजह से कार्रवाई में जीएसटी विभाग को वक्त लगा. लिहाजा मामला दर्ज करते हुए अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही मुकेश जैन को नोटिस देकर जीएसटी के 1 करोड़ 34 लाख बकाया जमा कराए गए. बालाघाट की फर्म मिस्टर सौरभ ट्रेडर्स पर भी 55 लाख  रुपए का जुर्माना वसूला गया है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़े ग्राम सचिव, उप सरपंच, ले रहे 20 हजार रुपए की रिश्वत..!

जबलपुर एवं मैहर में आरपीएफ की कार्रवाई: दलालों से 4 लाख से अधिक की कीमत के रेल टिकट जब्त

जबलपुर: खेलो इंडिया यूथ गेम्स 30 जनवरी से, रानीताल खेल परिसर में होगे आयोजन

जबलपुर: नर्मदा प्राकोट्योत्सव की हर तरफ धूम, सभी घाटों पर लगा श्रद्धालुओं का तांता

एमपी: कांग्रेस के जबलपुर ग्रामीण अध्यक्ष के बिगड़े बोल, कहा- अब हाथ-पांव तोड़ो यात्रा होगी, एफआईआर दर्ज

Leave a Reply