रेलवे की 2 KM रेल पटरी हुई चोरी, आरपीएफ के 2 अधिकारी सस्पेंड

रेलवे की 2 KM रेल पटरी हुई चोरी, आरपीएफ के 2 अधिकारी सस्पेंड

प्रेषित समय :17:25:55 PM / Sat, Feb 4th, 2023

समस्तीपुर. बिहार में पुल, मोबाइल टावर के बाद रेल पटरी गायब होने लगी है. रेल इंजन के बाद पटरी की चोरी हुई है. दरअसल, समस्तीपुर रेल मंडल में एक और बड़ा स्क्रैप घोटाला सामने आया. जहां बिना टेंडर के करोड़ों का रेलवे स्क्रैप बेचे जा रहे हैं.

आरपीएफ के पदाधिकारी की मिलीभगत से घोटाला हो रहा है. मामला सामने आने के बाद समस्तीपुर रेल मंडल के सुरक्षा आयुक्त ने दो कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. जिसमें रेलवे मंडल के झंझारपुर आरपीएफ आउटपोस्ट के प्रभारी श्रीनिवास के अलावा मधुबनी के जमादार मुकेश कुमार सिंह शामिल हैं.

मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया कि लोहट चीनी मिल को लेकर पंडौल स्टेशन से गई रेलवे लाइन का स्क्रैप गलत तरीके से गायब करने का मामला 24 जनवरी को सामने आया. जिस पर यह कार्रवाई की गई है. साथ ही इस मामले में विभागीय स्तर पर जांच कमेटी बनाकर जांच कराई जा रही. अगर जांच में दोनों पुलिस पदाधिकारी पर मामला सच पाया गया तो दोनों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

चीनी मिल बंद होने के बाद रेल लाइन बंद थी

समस्तीपुर रेल मंडल के पंडौल स्टेशन से लोहट चीनी मिल के लिए रेलवे लाइन बिछाई गई थी. चीनी मिल लंबे समय से बंद होने के बाद इस लाइन को बंद कर दिया गया. बताया गया कि रेलवे लाइन का स्क्रैप बिना ऑक्शन किए आरपीएफ की मिलीभगत से स्क्रैप कारोबारी के हाथों बेचा जा रहा था. इसमें कुछ माल पकड़ा भी गया, जिसको लेकर दरभंगा आरपीएफ पोस्ट में प्राथमिकी दर्ज की गई. आरपीएफ सूत्रों का कहना है कि बेचे जा रहे हैं इस स्क्रैप में दोनों आरपीएफ पुलिस पदाधिकारी का हाथ था. दोनों पुलिस पदाधिकारी के कारण ही स्क्रैप कारोबारियों के हाथों अवैध तरीके से बेचा जा रहा था.

दरभंगा आरपीएफ पोस्ट और रेलवे विजिलेंस की टीम कर रही है जांच

मामला उजागर होने के बाद रेलवे मंडल में हड़कंप मचा हुआ है. इस मामले को लेकर शुक्रवार देर रात तक मंडल सुरक्षा आयुक्त एसजेएस जाने के नेतृत्व में आरपीएफ के अलावा आरपीएफ की विजिलेंस टीम एसआईवी और सीआईबी की टीम मामले को लेकर मंथन कर रही है. इस मंथन मीटिंग के बाद इस मामले को लेकर मंडल सुरक्षा आयुक्त ने जांच के लिए कमेटी का गठन किया है.

रेल इंजन के स्क्रैप के बाद पटरी स्क्रैप की चोरी से हर कोई दंग

यहां बता दें कि पिछले साल समस्तीपुर रेल मंडल के पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर रेल इंजन का स्क्रैप बेचे जाने का मामला खुलासा हुआ था. इस मामले में आरपीएफ के दरोगा वीरेंद्र दुबे समेत आठ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी वीरेंद्र दुबे को सेवा से बर्खास्त भी किया जा चुका है. जबकि इस मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर आरआर झा के अलावा कर्मी सुशील कुमार पर तलवार लटकी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार गजब है: कुत्ते को चाहिए जाति प्रमाण पत्र, पिता का नाम लिखा शेरू, आधार के साथ किया आवेदन

बिहार में भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से दो बच्चियों सहित तीन लोगों की मौत

बिहार में हाईवे पर पैदल जा रहे लोगों को स्कॉर्पियो ने कुचला, दो लोगों की मौत से भड़के ग्रामीण, पुलिस पर किया पथराव

बिहार में होना-जाना कुछ नहीं है, लिहाजा.... दिलचस्प बयानबाजी का मजा लें?

बिहार के सीवान में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, 7 लोग अस्पताल में भर्ती

भाजपा के संपर्क में हैं जेडीयू के बड़े नेता: उपेंद्र कुशवाहा के बयान से गर्माई बिहार की राजनीति

बिहार में फिर हुआ वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, बोगी का कांच टूृटने के बाद काफी देर स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

Leave a Reply