रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर चीफ कंट्रोलर ने की लाखों की ठगी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर चीफ कंट्रोलर ने की लाखों की ठगी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :20:53:38 PM / Fri, Feb 24th, 2023

हाजीपुर. बिहार के हाजीपुर स्थित भारतीय रेलवे के पूर्व मध्य रेलवे के जोनल कार्यालय में सीबीआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रेलवे के एक वरीय अधिकारी को गिरफ्तार किया है. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि जोनल कार्यालय में परिचालन विभाग के चीफ कंट्रोलर अभय कुमार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. अभय के खिलाफ रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठगी करने का आरोप है.

सीपीआरओ ने बताया कि इसके अलावा सोनपुर रेल मंडल अस्पताल के सीएमएस यानी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के यहां रेलवे विजिलेंस ने रेड किया था, क्योंकि उनके ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप है और इस मामले में अब सीएमएस पर केस भी दर्ज किया जा रहा है. गौरतलब है कि जोनल कार्यालय में तैनात चीफ कंट्रोलर ने ग्रुप डी में नौकरी दिलाने के नाम दर्जनों लोगों से पैसे की उगाही की है. इसमें से वैशाली के लालगंज निवासी राजकुमार कपूर भी शामिल हैं, जिनसे अभय कुमार ने साढ़े पांच लाख रुपया बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर लिया था, लेकिन नौकरी नहीं मिली.

बताया जा रहा है कि किसी पीड़ित व्यक्ति ने सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर सीबीआई की टीम ने रेड करते हुए आज गुरुवार को अभय कुमार को गिरफ्तार कर लिया. सोनपुर में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक मनोज कांत गुप्ता पर रेल विजिलेंस द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में सीपीआरओ वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि उनके ऊपर लगे भ्रष्टाचार के सभी आरोप सत्य पाए गए हैं, जिसको लेकर उनके खिलाफ भी केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. फिलहाल सीएमएस मनोज कांत गुप्ता की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के इस बाहुबली नेता की शाही शादी: 25 क्विंटल मटन-15 क्विंटल चिकन और 3 लाख रसगुल्ले

बिहार के गोपालगंज में साइकिल सवारों पर पलटा पिकअप वाहन, हादसे में चार लोगों की मौत

हिमाचल के ऊना में झुग्गी में आग लगने से जिंदा जले बिहार से आए प्रवासी श्रमिकों के चार बच्चे

बिहार के कटिहार में नीतीश कुमार की समाधान यात्रा का जमकर विरोध, फूंका सीएम का पुतला

बिहार में NIA की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई के 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया, राम मंदिर को उड़ाने की दी थी धमकी

बिहार गजब है: कुत्ते को चाहिए जाति प्रमाण पत्र, पिता का नाम लिखा शेरू, आधार के साथ किया आवेदन

Leave a Reply