एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, ऐसे बची 182 पैसेंजर्स की जान

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, ऐसे बची 182 पैसेंजर्स की जान

प्रेषित समय :18:33:12 PM / Fri, Feb 24th, 2023

तिरुवनंतपुरम. कालीकट से दम्मम जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट की आज शुक्रवार को केरल के तिरुवनंतपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करायी गई. जानकारी के अनुसार तकनीकी कारणों की वजह पहले से कालीकट से दम्मम जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया. फिर तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद फौरन तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी. कालीकट से दम्मम जा रही फ्लाइट में हाइड्रोलिक उपकरण खराब होने के कारण उसे डायवर्ट कर दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 182 यात्रियों को लेकर जा रही एइर-इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स 385 फ्लाइट का पिछला हिस्सा कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह उड़ान भरने के दौरान रनवे से टकरा गया था. बताते है कि सुरक्षित उतरने के लिए अरब सागर के ऊपर ईंधन निकालने के बाद विमान हवाई अड्डे पर उतरा. इस दौरान हवाई अड्डा प्रबंधन ने पूर्ण आपात स्थिति घोषित कर दी थी.

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स3 385 फ्लाइट को एयरपोर्ट पर दोपहर को सुरक्षित लैंड करा दिया गया था. बताया जा रहा है कि कलीकट से टेकऑफ के दौरान विमान के पिछला हिस्सा रनवे से टकरा गया था. इसके बाद फ्लाइट के पायलटों ने सूझबूझ दिखाई. पहले फ्लाइट के ईंधन को डंप किया गया फिर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग को लेकर तिरुवंनतपुर एयरपोर्ट पर फौरन तैयारी की गई. तत्काल प्रभाव से एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लागू कर दी गई. अधिकारियों का कहना है कि घटना की वजह से इस फ्लाइट के सभी यात्रियों को दूसरे विमान से दम्माम भेजा गया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एयर इंडिया खरीदेगी 500 नए विमान, एविएशन सेक्टर की सबसे बड़ी डील

MP News : इंदौर से दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की 30 मार्च से नई फ्लाइट

अबू धाबी में एयर इंडिया के विमान के इंजन में उड़ान भरने के बाद लगी आग, की गई इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Offer: एयर इंडिया ने 1700 रुपये में पेश की फ्लाइट टिकट

डीजीसीए ने बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के मामले में एयर इंडिया पर लगाया 30 लाख का जुर्माना

Leave a Reply