रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के साथ रेलवे की पीएनएम में निराकृत हुईं कर्मचारियों की 35 समस्याएं

रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के साथ रेलवे की पीएनएम में निराकृत हुईं कर्मचारियों की 35 समस्याएं

प्रेषित समय :20:07:46 PM / Fri, Feb 24th, 2023

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल के कर्मचारियों की समस्याओं पर मंडल रेल प्रशासन एवं वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के साथ हुई पीएनएम में कर्मचारी हित के अनेक निर्णय लिए गए. मंडल सभागार में आयोजित पीएनएम बैठक में मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि कर्मचारी कल्याण हमारी प्राथमिकता है, मंडल के रेल कर्मचारियों ने अपनी मेहनत से कई उपलब्धियां हासिल की है. उन्होंने यूनियन को सतत सहयोग के लिए धन्यवाद दिया व सभी कर्मचारियों से अपनी बेहतर सेवा देने का आव्हान किया.

पीएनएम में विवेक शील ने मंडल में कर्मचारियों के हितों में किये जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी देते हुए रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के 171 समस्याओं में से 35 समस्याओं का बैठक में ही निराकरण किया गया, जिसमे रेलवे कार्यालयों में गर्मी को देखते हुए पानी की व्यवस्था करने के लिए वाटर कूलर, महिला कर्मचारी के लिए अलग से शौचालय बनाने हेतु, रेलवे कालोनी में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने सुरक्षा बल द्वारा गश्त कराई जाने की मंजूरी प्रमुख रही.

इस अवसर पर रेल प्रशासन के मंडल रेल प्रबंधक विवेक शील एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, मंडल के शाखा अधिकारी सुबोध विश्वकर्मा, विश्व रंजन, डॉ मधुर वर्मा, मनीष पटेल, संजय मनोरिया, डॉ मंजुनाथ एमएस, डॉ बीसीएस रॉय, संजय कुमार, सीएल बैरवा, अरविन्द पांडे, पंकज सिन्हा, सहित अनेक अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला एवं मंडल सचिव रोमेश मिश्रा, जरनैल सिंह, इन्द्रजीत जायसवाल, दशरथ भट्ट, आरती यादव, आरके श्रीवास्तव आदि भी उपस्थित थे.

इसके अतिरिक्त कर्मचारियो के पदोन्नति, एमएसीपी, ओवर टाइम तथा नाइट ड्यूटी, राष्ट्रीय अवकाश भत्ते का भुगतान रेल आवास, वरीयता एवं रेल पथ की सुरक्षा में लगे कर्मचारियों की विभिन्न समस्यों को प्रस्तुत किया. दो दिवसीय इस बैठक में अधिकारियो द्वारा कर्मचारियों की समस्याओ पर गंभीरता से विस्तृत चर्चा करके अनेक निर्णय लिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर सहित दस रेलवे स्टेशनों पर शुरू किये जायेगे 22 मॉड्यूलर स्टॉल, मिलेगी गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री

जबलपुर के बड़ी ओमती क्षेत्र में राज आप्टीकल्स में बिक रहे थे नकली रैबेन के चश्मे, पुलिस की दबिश में खुलासा..!

जबलपुर में दिव्यांग युवती के साथ बलात्कार, पहली पत्नी को तलाक देकर शादी करने का दिया था झांसा

एमपी के भोपाल-इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष-उपाध्यक्ष की नियुक्ति, जबलपुर को लेकर भी जल्द होगा फैसला

जबलपुर सांसद ने WCR जीएम के साथ की समीक्षा बैठक, कहा- गढ़ा, ग्वारीघाट स्टेशन पमरे में हो शामिल

Leave a Reply