दीदी-ओ-दीदी फेम पीएम मोदी ने तो राजीव गांधी का ही नहीं, देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न का भी अपमान किया था?

दीदी-ओ-दीदी फेम पीएम मोदी ने तो राजीव गांधी का ही नहीं, देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न का भी अपमान किया था?

प्रेषित समय :15:29:08 PM / Fri, Feb 24th, 2023

प्रदीप द्विवेदी. पवन खेड़ा ने जो टिप्पणी की, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता है, लेकिन भाषाई मर्यादा लांघने में दीदी-ओ-दीदी फेम पीएम नरेंद्र मोदी भी बेमिसाल हैं?
आश्चर्यजनक बात तो यह है कि पीएम मोदी ने किसी अमर्यादित टिप्पणी या जीभ फिसलने पर कभी भी माफी तक नहीं मांगी, चाहे बेटी बचाओ, बेटी.... जैसा जीभ फिसलना हुआ हो!
यही नहीं, प्रधानमंत्री जैसे पद पर रहते हुए नरेंद्र मोदी जिस लहजे और भाषा का इस्तेमाल करते रहे हैं, वह स्तरीय तो नहीं है?
पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान पल-पल इंडिया (6/5/2019) ने लिखा था.... यह राजीव गांधी का नहीं, देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न का अपमान है?
राजनीतिक मतभेद स्वाभाविक हैं और जब सत्ता हाथ से निकलती नजर आए तो कोई भी नेता अपना भाषाई संतुलन खो सकता है, लेकिन प्रधानमंत्री जैसे सबसे महत्वपूर्ण पद पर बैठे नेता नरेंद्र मोदी यदि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं, तो यह पद की गरिमा के अनुकुल नहीं है!
यह केवल राजीव गांधी का नहीं, देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न का अपमान है? भारत रत्न हमारे देश का उच्चतम नागरिक सम्मान है, जो उच्चतम स्तर की लोक सेवा को मान्यता देने के लिए प्रदान किया जाता है.
खबर है कि... देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है. कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए जनसभाओं में उनके बोलने पर रोक लगाने की मांग भी की है. पार्टी ने इसे चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के साथ-साथ शहीद का अपमान भी बताया है.
यूपी कांग्रेस कमेटी के विधि विभाग के चेयरमैन गंगा सिंह ने पीएम मोदी की शिकायत करते हुए चुनाव आयोग को पत्र दिया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि- देश के प्रधानमंत्री ने भारत रत्न से नवाजे गए देश के शहीद का अपमान किया है. पीएम मोदी का बयान चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने वाला है. उनके खिलाफ बिना किसी देरी के संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला झूठा था और उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला था, जिसके कारण उन्हें क्लीनचिट दे दी गई थी.
उल्लेखनीय है कि कुछ समय से चुनावी सभाओं में पीएम मोदी लगातार अमर्यादित टिप्पणियां कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी ने यूपी की एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि- उनके पिता राजीव गांधी का जीवन एक नंबर के भ्रष्ट नेता के तौर पर समाप्त हो गया?
गांधी परिवार को लेकर पीएम मोदी का सियासी दर्द समय-समय पर छलकता रहा है, इसलिए प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि- शहीदों के नाम पर वोट मांगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया!
यही नहीं, मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी वह भी महत्वपूर्ण है, राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि- मोदी जी, युद्ध समाप्त हो चुका है! आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं? खुद को लेकर अपनी सोच को मेरे पिता पर डालने से आप बच नहीं पाएंगे!
प्रजातंत्र में चुनाव और राजनीति की एक स्वस्थ परंपरा रही है, इसलिए पीएम मोदी कमल भले ही खिलाएं, लेकिन विरोधियों पर इस हद तक जा कर कीचड़ उछालने से बचें, क्योंकि यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के लिए ठीक नहीं है!
इस मामले में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर शिवसेना के उद्धव ठाकरे पक्ष के प्रमुख नेता संजय राउत का कहना है कि....
इसे ही इमरजेंसी कहते हैं, मैं मानता हूं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के खिलाफ बयान देने में संयम बरतना चाहिए, लेकिन कभी-कभी जीभ फिसल जाती है!
खबर है कि उनका कहना है कि- मैंने सुना है कि पवन खेड़ा ने माफी मांग ली थी, फिर भी उन्हें गिरफ्तार किया गया, मेरा सवाल है कि सभी नियम सिर्फ विरोधियों के लिए हैं? सोनिया गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी वाले क्या-क्या बोलते हैं, असम पुलिस वहां नहीं जाती?
संजय राउत का यह भी कहना है कि- महाराष्ट्र में भी यही हो रहा है, शिकायत मैंने की और सरकार गुंडे के साथ मिलकर मेरे खिलाफ ही मामला दर्ज कर रही है, विरोधियों का गला घोंटा जा रहा है!
उल्लेखनीय है कि.... कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन खेड़ा को बोर्डिंग पास के बावजूद दिल्ली से इंडिगो की एक उड़ान से कथित रूप से बाहर निकलने के लिए मजबूर किया गया, इसके बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की बैठक के लिए रायपुर जा रहे कांग्रेस के करीब पचास नेताओं ने विमान के बगल में टरमैक पर विरोध प्रदर्शन किया!
Ashok Gehlot @ashokgehlot51
दिल्ली से रायपुर कांग्रेस अधिवेशन में भाग लेने जाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री पवन खेड़ा को असम पुलिस ने फ्लाइट से उतार दिया, ऐसी कौनसी इमरजेंसी थी कि असम पुलिस ने दिल्ली आकर ये कृत्य किया? पहले रायपुर में ED के छापे एवं अब ऐसा कृत्य BJP की बौखलाहट दिखाता है, यह निंदनीय है!
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री पवन खेड़ा को गिरफ्तार किये जाने पर मेरी प्रतिक्रिया....

https://twitter.com/i/status/1628687469855264768
सियासी बहस आसमान में, भाषाई मर्यादा पाताल में!
https://palpalindia.com/2021/02/23/Delhi-Pradeep-Dwivedi-news-channel-Indecent-language-Insulting-leaders-Narendra-Modi-completely-banned-Political-debate-in-the-sky-Linguistic-decorum-In-hell-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वेबिनार में बोले पीएम मोदी : ग्रीन एनर्जी से जुड़ी टेक्नॉलॉजी में भारत बन सकता है वर्ल्ड लीडर

भारतीय रेल की बड़ी उपलब्धि: छह जोनल रेलवे पूर्ण रूप से हुए विद्युतीकृत, पीएम मोदी ने की सराहना

जेडीयू अध्यक्ष पर सुशील मोदी का तंज: ऑफर मिले तो एक घंटे में नीतीश कुमार को छोड़ देंगे ललन सिंह

भारतीय UPI के साथ जुड़ा सिंगापुर का PayNow, पीएम मोदी ने लॉन्च की सर्विस

फर्जी सर्वे के दम पर 2024 में बनेगी केंद्र में मोदी सरकार? जबकि.... बिखर रहा है मोदी का एकछत्र साम्राज्य!

उद्धव ठाकरे- चुनाव आयोग पीएम मोदी का गुलाम है! पल-पल इंडिया ने तो अनेक बार कहा है- काश, टीएन शेषन होते?

Leave a Reply