साइबर अपराधियों ने इंदौर पुलिस कमिश्नर को भी नहीं बख्शा, फेक एकाउंट बनाकर मांगे रुपए

साइबर अपराधियों ने इंदौर पुलिस कमिश्नर को भी नहीं बख्शा, फेक एकाउंट बनाकर मांगे रुपए

प्रेषित समय :22:07:19 PM / Sat, Mar 4th, 2023

इंदौर. साइबर क्राइम करने वालों के हौसले अब इतने अधिक बुलंद हो चुके हैं कि उन्होंने अपना शिकार इंदौर के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा को बनाने का प्रयास किया. श्री मिश्रा की तस्वीर लगाकर उनके नाम से सोशल मीडिया पर फेक एकाउंट बनाकर परिचितों से रुपये मांगे. जैसे ही इस मामले की जानकारी मिलते ही इंदौर पुलिस सक्रिय हो चुकी है. शीघ्र ही इंदौर पुलिस बड़ा खुलासा करने की तैयारी में जुटी है.

अभी तक तो आम लोगों व कई रसूखदारों के नाम पर सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट खोलकर रुपये मांगने की घटनाएं लगातार सामने आती रही हैं, लेकिन इस बार तो सायबर क्रिमिनल्स ने हद ही कर दी. उन्होंने इंदौर के तेजतर्रार पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा के नाम का उपयोग कर सोशल मीडिया पर रुपये मांगने शुरू कर दिये. इस घटना की पुष्टि इंदौर पुलिस कमिश्नर ने करते हुए कहा कि पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और शीघ्र ही अपराधियों पर शिकंजा कस दिया जाएगा.

इस नंबर पर ऐसी वार्ता कर रुपए मांगे

सोशल मीडिया पर सायबर क्रिमिनल ने इंदौर पुलिस कमिश्नर के नाम पर एक व्यक्ति से चैटिंग शुरू की, जिसमें उसने सामान्य चैटिंग करते हुए मूल मुद्दे पर आना शुरू किया और कहा कि उसकी फोन पे पर एकाउंट की लिमिट समाप्त हो चुकी है और उन्हें 6500 रुपए की अर्जेंट जरूरत है. सामने वाले ने यह राशि सुबह 7 बजे वापस लौटाने की भी बात कही. साथ ही उसने यूपीआई नंबर 8416875679 भी दिया, जो पुरषोत्तम के नाम का बताया और फिर कहा वैरी अर्जेंट नाउ.

कई डीएम-एसपी के नाम का उपयोग कर लगा चुके हैं चूना

उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं, जिसमें मध्य प्रदेश के ही कई एसपी व कलेक्टर (डीएम) के नाम, फोटो का इस्तेमाल करते हुए साइबर अपराधी लोगों को चूना लगा चुके हैं और मोटी राशि वसूल चुके हैं.

देश के कई राज्यों में फैला है गिरोह

सूत्रों के मुताबिक सायबर अपराधियों का गिरोह देश के कई राज्यों में फैला हुआ है, जो तरह-तरह के तरीकों से लोगों को आर्थिक चपत लगाता रहा है. इसमें  हरियाणा का मेवात, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल के कुछ क्षेत्र काफी बदनाम हो चुके हैं. ऐसे सायबर क्रिमिनल्स पकड़े भी जाते रहे हैं, लेकिन जेल से छूटने के बाद फिर वे यह धंधा शुरू कर देते हैं.


Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऑनलाइन ट्रेडिंग-शेयर के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाला शातिर बदमाश गुजरात में गिरफ्तार, सायबर सेल की टीम पकड़कर जबलपुर लाई

एमपी के जबलपुर सायबर सेल पुलिस ने जालसाजों के खाते से 9 लाख रुपए वापस कराए, चार पीडि़तों की शिकायत पर कार्रवाई

देश में सायबर सिक्योरिटी लागू करने वाला पहला पावर यूटिलिटी बना एमपी ट्रांसको एसएलडीसी

एमपी के फिर कोरोना सक्रिय, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर में पाजिटिव मामले..!

Railway News: जबलपुर-इंदौर के बीच अगले माह से चलेगी वंदे भारत, यह रहेगा संभावित रूट और टाइमिंग

MP के इंदौर से नई उड़ान: इंदौर से शिर्डी, उदयपुर तो भोपाल से गोवा की नई फ्लाइट

Leave a Reply