एफसीआई ने पहली बार बुदनी मालगोदाम से कल्याणी भेजा अनाज का रेक, रेलवे को हुई 55 लाख की कमाई

एफसीआई ने पहली बार बुदनी मालगोदाम से कल्याणी भेजा अनाज का रेक, रेलवे को हुई 55 लाख की कमाई

प्रेषित समय :19:52:33 PM / Sun, Mar 5th, 2023

जबलपुर. फूड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा भोपाल मण्डल के बुदनी स्टेशन के माल गोदाम से पहली बार 2600 टन अनाज (गेहूं) का लदान कर 42 बीसीएन वैगन का एक रेक पूर्व रेलवे सियालदाह मण्डल के एफसीआई साइडिंग कल्याणी भेजा गया. इससे रेलवे को रुपये 55 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ.

मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय के कुशल मार्गदर्शन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक श्रीमती प्रियंका दीक्षित एवं वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक नीरीश राजपूत के संयुक्त नेतृत्व में वाणिज्य एवं परिचालनिक अधिकारियों व पर्यवेक्षक कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करते हुए रेलवे के जरिये ज्यादा से ज्यादा माल लदान को बढ़ावा देने के लिए व्यापारियों से संपर्क साध कर उन्हें इस ओर आकर्षित करने के लिए निरन्तर प्रयास किया जा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप माल लदान से जुड़े व्यापारी अपने माल को रेलवे के जरिये परिवहन करने में रुचि ले रहे हैं. रेल के जरिये माल परिवहन की सफलता को देखकर नई पार्टियां भी इस ओर आकर्षित हो रही हैं.

गौरतलब है कि एफसीआई के अनुरोध पर बुदनी स्टेशन को माल यातायात के लिए प्रायोगिक आधार पर खोला गया है. एफसीआई द्वारा बुदनी से लोड किये गए अनाज के परिवहन का यह पहला रेक है. भविष्य में गुड्स ट्रैफिक मिलने के साथ इस टर्मिनल पर सुविधाओं में और भी विस्तार किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब छिंदवाड़ा-सिवनी के लिए रीवा से जबलपुर होकर सीधी ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी

जबलपुर -गोंदिया ब्रॉडगेज मार्ग पर चलेगी पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेन, रीवा-इतवारी सप्ताह के चार दिन चलाने का ऐलान

Rail News: प्रयागराज -एलटीटी-प्रयागराज के मध्य जबलपुर होकर चलेगी 3-3 ट्रिप होली स्पेशल ट्रेन

जबलपुर: त्यौहार के पहले सक्रिय खाद्य विभाग, दुकानों पर दी दबिश..!

जबलपुर में अंतर रेल नाटक प्रतियोगिता का जीएम ने किया आगाज, पूरे भारतीय रेलवे से 21 टीम के 350 रेल कर्मचारी शामिल

Leave a Reply