उधर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया, इधर दूसरी बार WTC के फाइनल में पहुंच कर भारत ने रचा इतिहास

उधर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया, इधर दूसरी बार WTC के फाइनल में पहुंच कर भारत ने रचा इतिहास

प्रेषित समय :13:44:00 PM / Mon, Mar 13th, 2023

अहमदाबाद. भारत में अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे जा रहे अंतिम टेस्ट मैच के ड्रॉ होने की संभावना नजर आ रही है. लेकिन इससे पहले भारत के लिए न्यूजीलैंड से खुशखबरी आ गई. जहां न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 2 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका की इस हार के साथ ही भारत ने दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया.

जानकारी के अनुसार न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 2 विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड की इस रोमांचक जीत के 5 खिलाड़ी भारत के भी हीरो बन गए हैं. दरअसल श्रीलंका की हार के साथ ही भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है. एक समय श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के साथ-साथ भारत का भी सिरदर्द बढ़ा दिया था, मगर केन विलियमसन, डैरेल मिचेल, मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर और टिम साउदी के दम पर कीवी टीम ने जीत दर्ज कर ली. श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 285 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे न्यूजीलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली. न्यूजीलैंड की इस जीत के साथ ही भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट खत्म होने से पहले ही टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया.

बताया जा रहा है कि भारत और श्रीलंका दोनों ही फाइनल की रेस में थे, भारत को फाइनल की टिकट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच जीतने जरूरी थे, मगर इंदौर की हार ने भारत को मुश्किल में डाल दिया था, जबकि श्रीलंका फाइनल में उस स्थिति में एंट्री कर सकता था, जब भारत अहमदाबाद टेस्ट गंवा दे या फिर ड्रॉ हो जाए और श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दोनों टेस्ट जीत जाए. अहमदाबाद और क्राइस्टचर्च दोनों जगह मुकाबला शुरू हुआ. अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ की तरफ जाता हुआ दिखने लगा, वहीं श्रीलंका की एक समय जीत नजर आने लगी थी, मगर न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज विलियमसन ने शतक जड़कर श्रीलंका का पूरा खेल ही बिगाड़ दिया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अहमदाबाद टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 289/3, ऑस्ट्रेलिया 191 रन आगे

ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ स्टेडियम में बैठकर 9 मार्च को टेस्ट मैच देखेंगे पीएम मोदी

इंदौर टेस्ट में भारतीय पारी 163 पर ढेर, कंगारूओं को मिला 76 रनों का लक्ष्य, नाथन लियोन ने लिए 8 विकेट

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया पस्त: ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन चार विकेट खोकर बनाए 156 रन, भारत से 47 रन आगे

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट: टीम इंडिया की पारी 571 रन पर सिमटी, विराट 186 रन बनाकर आउट

Leave a Reply