जबलपुर - मुख्य रेलवे स्टेशन के बाहर सुधरेगी यातायात व्यवस्था, DRM के साथ नगर निगम, पुलिस अधिकारियों की बैठक में निर्णय

जबलपुर - मुख्य रेलवे स्टेशन के बाहर सुधरेगी यातायात व्यवस्था, DRM के साथ नगर निगम, पुलिस अधिकारियों की बैठक में निर्णय

प्रेषित समय :19:35:24 PM / Wed, Mar 15th, 2023

जबलपुर. जबलपुर रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ होने जा रहे रीडेवलपमेंट कार्य के पूर्व स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ तथा वाहनों के आवागमन के लिए सुगम व्यवस्था के निर्माण हेतु मंडल कार्यालय में आज बुधवार को रेलवे, नगर निगम, यातायात पुलिस आदि की बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में डी.आर.एम. विवेक शील, अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, अमितोज वल्लभ, नगर निगम आयुक्त स्वप्निल वानखेड़े, मुख्य प्रोजेक्ट मैनेजर संजय कुमार सिंह, जे.पी. सिंह, देवेश सोनी सहित नगर निगम के उप आयुक्त मनोज श्रीवास्तव, अंकिता गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेंडे, डी.एस.पी. पंकज परमार, आर.पी.एफ. के सुरेश कुमार मिश्रा, इरफ़ान मंसूरी, पल्लवी पाण्डेय तथा मेट्रो बस के सी.ई.ओ. सचिन विश्वकर्मा सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे.

इस बैठक में मालगोदाम चौक से बसों एवं अन्य वाहनों के आवागमन के लिए मार्ग निर्धारित करने, बसों तथा  वाहन  पार्किंग को सुगम बनाने के साथ ही यात्रियों को स्टेशन पहुंचने में एयरपोर्ट की तर्ज पर सुगम रास्ता बनाने पर सहमती व्यक्त की गयी.

बैठक में लोगों को पब्लिक कनवेंस को बढऩे हेतु बसों को प्लेटफार्म के नजदीक तक पहुचाने हेतु तथा एक मार्ग से प्रवेश एवं दूसरे मार्ग से निकासी पर भी सहमति व्यक्त की गयी. इसी तरह प्लेटफार्म क्र. 01  केंट एरिये से भी वाहनों के आवागमन तथा निकासी पर गहन चर्चा की गयी. उल्लेखनीय है कि जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शीघ्र ही रीडेवलपमेंट का कार्य प्रारंभ किया जाना है जिसके तहत यह बैठक आयोजित की गयी थी. इस बैठक में जबलपुर स्टेशन के निर्माणाधीन होने वाले डिजिटल मेप के द्वारा स्टेशन को भव्य एवं सुगम स्वरूप देने के लिए विस्तृत चर्चा की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्रांसजेंडर्स के लिए गुड न्यूज: इस राज्य के रेलवे स्टेशन पर खुला देश का पहला ट्रांस टी स्टॉल

एफसीआई ने पहली बार बुदनी मालगोदाम से कल्याणी भेजा अनाज का रेक, रेलवे को हुई 55 लाख की कमाई

रेलवे के इन उच्चतर वेतनमान प्राप्त करने वाले अराजपत्रित कर्मचारियों को भी मिलेगा एनएचए, AIRF की मांग पर निर्णय

जबलपुर में अंतर रेल नाटक प्रतियोगिता का जीएम ने किया आगाज, पूरे भारतीय रेलवे से 21 टीम के 350 रेल कर्मचारी शामिल

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर चीफ कंट्रोलर ने की लाखों की ठगी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply