Jabalpur: ED ने पूर्व बिशप पीसी सिंह पर कसा शिकंजा, कई लोगों को किया भोपाल आफिस तलब, यह है पूरा मामला

Jabalpur: ED ने पूर्व बिशप पीसी सिंह पर कसा शिकंजा, कई लोगों को किया भोपाल आफिस तलब, यह है पूरा मामला

प्रेषित समय :17:48:34 PM / Fri, Mar 17th, 2023

जबलपुर. सबसे बड़े चर्च लैंड स्कैम में फंसे बर्खास्त बिशप पीसी सिंह पर अब ईडी ने शिकंजा कसा है. भोपाल ईडी की टीम ने दो दिन तक जबलपुर में पूर्व बिशप पीसी सिंह और उसके राजदार सुरेश जैकब से पूछताछ की है. सूत्रों के मुताबिक पीसी सिंह और सुरेश जैकब से कई अहम जानकारी ईडी को मिली है. बताया जाता है कि प्रवर्तन निदेशालय ने आज बर्खास्त पीसी सिंह सहित नागपुर बिशप दुपारे, मुंबई निवासी संजय सिंह और सुरेश जैकब को भोपाल तलब किया है.

सूत्रों के मुताबिक भोपाल से आई 8 सदस्य प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने दो दिन तक पूर्व बिशप पीसी सिंह के घर, दफ्तर और सुरेश जैकब के घर पर जाकर पूछताछ की, और फिर गुरुवार की रात वापस भोपाल रवाना हो गई. जानकारी के मुताबिक ईडी ने क्राइस्ट चर्च बॉयज और क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल में जाकर दस्तावेजों को चेक किए, इस दौरान ED ने कुछ अहम दस्तावेजों को जब्त भी किया है.

दो दिन तक जबलपुर में रुकी ईडी की टीम ने दोनों स्कूलों के प्रिंसिपल से भी पूछताछ की है. ईडी ने पीसी सिंह के कार्यकाल के दौरान जमीनों की खरीद फरोख्त और विदेशी फंडिंग की जानकारी भी जुटाई है. सूत्रों के मुताबिक पीसी सिंह को सीएनआई के जरिए विदेशों से फंडिंग की जाती थी, टीम अब इससे जुड़े दस्तावेजों की पतासाजी कर रहीं है. ईडी को यह भी पता चला है कि पीसी सिंह जब भी विदेश जाते थे तो वहां पर विदेशी फंड जमा करते थे.

भोपाल से आई प्रवर्तन निदेशालय की टीम यह भी पता लगा रहीं है कि बिशप और सीएनआई का चेयरमैन रहते हुए पीसी सिंह कौन-कौन से देश और किस कारण से गए थे. ईडी को अभी तक की जांच के दौरान कई अहम सबूत मिले हैं और उसी के आधार पर ईडी अब आगे कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी भी कर रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधान डाकघर परिसर में बनेगी बहुमंजिला इमारत, जबलपुर सांसद राकेश सिंह के आग्रह पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी मंजूरी

जबलपुर - मुख्य रेलवे स्टेशन के बाहर सुधरेगी यातायात व्यवस्था, DRM के साथ नगर निगम, पुलिस अधिकारियों की बैठक में निर्णय

ED ने जबलपुर में पूर्व बिशप सहित ईसाई मिशनरी के कई ठिकानों पर मारा छापा

जबलपुर में फ्रंटियर स्क्वाडा कंपनी के शो-रुम से ग्राहक को नई कहकर थमा दी पुरानी कार..!

जबलपुर में मेथोडिस्ट चर्च मामला: शिक्षा के लिए दी गई जमीन पर बना दिया मार्केट, हास्पिटल, जिला प्रशासन ने चस्पा किया नोटिस

Leave a Reply