Bihar: चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, घर की कुर्की करने पहुंची थी पुलिस

Bihar: चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, घर की कुर्की करने पहुंची थी पुलिस

प्रेषित समय :15:36:16 PM / Sat, Mar 18th, 2023

पटना. बिहार के लोगों पर तमिलनाडु में हमले की कथित फेक न्यूज और वीडियो पोस्ट करने के आरोपी यूट्यूबर मनीष कश्यप ने शनिवार को बेतिया के जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया. कश्यप के घर पर शनिवार सुबह पुलिस टीमें पहुंची और कुर्की की कार्रवाई शुरू हो गई.

मनीष कश्यप को जब यह पता चला तो उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. बिहार पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई की 6 टीमें लगातार आरोपी को पकडऩे के लिए उसके ठिकानों पर दबिश दे रही थी. शनिवार को पुलिस कुर्की की कार्रवाई करने मझौलिया थाना क्षेत्र के महना डुमरी गांव पहुंची थीं.

बेतिया में मनीष के खिलाफ दर्ज हैं सात केस

ज्यादातर लोग मनीष कश्यप को यूटयूबर के रूप में जानते हैं. सोशल मीडिया पर उनके वीडियो को लोग पसंद करते हैं. पर बिहारियों पर तमिलनाडु में हमले का कथित फेक वीडियो कोई पहला मामला नहीं है, जिसमें उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है. बेतिया में उनके खिलाफ सात आपराधिक केस दर्ज हैं. पांच मामलों में पुलिस उनके खिलाफ अदालत में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है. एक केस में वह जमानत पर हैं, जबकि एक केस में पटना हाईकोर्ट ने मनीष की एंटीसिपेटरी बेल की याचिका को खारिज किया है.

बिहारियों पर हमले के फेक वीडियो में थी तलाश

बीते दिनों मनीष कश्यप और उनके यूट्यूब से संबंधित बैंक खाते भी फ्रीज किए गए थे, जिसकी खबर सुर्खियों में रही. उनके बैंक खातों में 42 लाख रुपये से अधिक धनराशि जमा थी. तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले के फेक वीडियो के केस में पुलिस मनीष की तलाश में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही थी. पटना, दिल्ली समेत अन्य शहरों में भी छापेमारी की गई थी. बहरहाल, शनिवार सुबह जब पश्चिम चंपारण की पुलिस टीमें सुबह मनीष कश्यप के घर पहुंचनी शुरु हुईं. उसके बाद कश्यप ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, रमजान माह में एक घंटे पहले आ सकेंगे कर्मी

बिहार सरकार का मुफ्त बिजली देने से साफ इंकार, ऊर्जा मंत्री ने कहा- ये संभव ही नहीं है

बिहार विधानसभा में हंगामा, बीजेपी MLA माइक तोडऩे के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

बिहार : मधेपुरा में हाइवा और ऑटो के बीच आमने-सामने की भीषण टक्कर, हादसे में 5 की मौत

पूर्वांचल एक्सप्रेस में शव लेकर बिहार जा रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, 5 की दर्दनाक मौत

Leave a Reply