9 ग्रहों के 9 भोजन, उचित समय पर खाएं और बुरे प्रभाव से बचें

9 ग्रहों के 9 भोजन, उचित समय पर खाएं और बुरे प्रभाव से बचें

प्रेषित समय :20:45:03 PM / Wed, Mar 22nd, 2023

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आप ग्रह-नक्षत्रों के अशुभ फल को कुछ खाकर शुभ फल में बदल सकते हैं. कहते हैं कि अन्न ही जहर है और अन्न ही अमृत है. अत: उचित तिथि और समय पर निम्नलिखित भोज्य पदार्थ खाकर आप सभी ग्रहों के अच्छे फल प्राप्त कर सकते हैं.

*1. सूर्य ग्रह :–  सूर्य की अनुकूलता प्राप्त करने के लिए जातक को अपने आहार में गेहूं, आम, गुड़ आदि का उपयोग करना चाहिए.
*2. चन्द्र ग्रह :– चन्द्रमा मन का कारक है अत: चन्द्रमा की अनुकूलता के लिए गन्ना, शकर, दूध और दूध से बने पदार्थ, आइसक्रीम और मिठाइयों को अपने आहार में शामिल करना चाहिए.
*3. मंगल ग्रह :–  आपकी कुंडली में यदि मंगल अशुभ है तो अपने आहार में गुड़, मसूर की दाल, अनार, जौ और शहद का उपयोग कर सकते हैं.
*4. बुध ग्रह :–* बुध ग्रह हमारे व्यापार और उद्योग को संचालित करता है. यदि यह कुंडली के नीच भाव में बैठकर अशुभ फल दे रहा है तो मटर, ज्वार, कुल्फी, हरी दालें, मूंग, हरी सब्जियां आहार में लेनी चाहिए.
*5. गुरु ग्रह :– यदि गुरु या बृहस्पति ग्रह आपकी कुंडली में अशुभ फल दे रहा है तो चना, चना दाल, बेसन, मक्का, केला, हल्दी, सेंधा नमक, पीली दालें और फलों को अपने भोजन में शामिल करें.
*6. शुक्र ग्रह :– शुक्र ग्रह जब नीच का होकर अशुभ फल देने लगे तो त्रिफला, दाल चीनी, कमलगट्टा, मिश्री, मूली और सफेद शलजम का प्रयोग करना चाहिए.
*7. शनि ग्रह :– शनि ग्रह का अशुभ फल जातक को पीड़ा देता है. इसकी अनुकुलता के लिए भोजन में तिल, उड़द, काली मिर्च, मूंगफली का तेल, अचार, लौंग, तेजपत्ता तथा काले नमक का उपयोग करना चाहिए.
*8. और 9. वां छाया ग्रह राहु और केतु :–  राहु और केतु की पीड़ा से बचने के लिए उड़द, तिल और सरसों का प्रयोग लाभदायक रहता है.
*अन्य उपाय :–* रविवार को चना, सोमवार को खीर अथवा दूध, मंगलवार को चूरमा तथा हलवा, बुधवार को हरी सब्जी, गुरुवार को चने की दाल अथवा बेसन का प्रयोग, शुक्रवार को मीठा दही और शनिवार को उड़द का सेवन करने से सभी ग्रह प्रसन्न रहते हैं.

Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंडली के ये 6 खतरनाक दोष, जो हर समय परेशानिया देते हैं!

जन्म कुंडली में सिर्फ विंशोत्तरी दशा ही महत्वपूर्ण क्यों?

धन योग: कुंडली में मौजूद यह योग बना सकता है आपको रंक से राजा!

जन्म कुंडली के अनुसार सूर्य-बुध-शुक्र की युति

जन्म कुंडली में मंगल की अंतर्दशा का फल

जन्म कुंडली में विभिन्न ग्रहों के अस्त होने का फल

Leave a Reply