दुबई से मुंबई आ रही इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट में शराब पीकर दो यात्रियों ने किया हंगामा

दुबई से मुंबई आ रही इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट में शराब पीकर दो यात्रियों ने किया हंगामा

प्रेषित समय :11:16:33 AM / Thu, Mar 23rd, 2023

मुंबई. दुबई से मुंबई आ रही एक इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट में दुबई से काम करके लौट रहे 2 यात्रियों ने शराब पीकर जमकर हंगामा किया और नशे की हालत में फ्लाइट के क्रू मेंबर और सह यात्रियों के साथ गाली गलौज की. इस मामले में एयरलाइंस की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुबई से मुंबई आ रही इंडिगो की फ्लाइट में दो यात्रियों ने शराब पीकर जमकर हंगामा किया. दोनों व्यक्ति दुबई में एक साल तक काम करके भारत लौट रहे थे. घर लौटने की खुशी में दोनों ने फ्लाइट में शराब पीना शुरू कर दिया और नशे की हालत में खूब हंगामा किया. इसके बाद फ्लाइट में मौजूद दूसरे यात्रियों और क्रू मेंबर ने आपत्ति की तो उनके साथ बदतमीजी से पेश आए.

मुंबई पुलिस ने एयरलाइन स्टाफ की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया और नालासोपारा के जॉन जी डिसूजा (49) और कोल्हापुर के मनबेट के दत्तात्रेय बापरडेकर (47) को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जश्न मनाने के लिए हवा में आधी बोतल शराब उछाली थी. मुंबई पुलिस ने इस मामले गंभीरता को देखते हुए आईपीसी की धाराओं के तहत दोनों आरोपियों पर दूसरों के जीवन को और सुरक्षा को खतरे में डालने और संबंधित विमान नियमों का उल्लंघन करने के तहत मामला दर्ज किया है. 

रिपोर्ट के अनुसार फ्लाइट ने दुबई से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी तो दोनों यात्रियों ने बोतलों से पीना शुरू कर दिया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब उनके बगल में बैठे यात्रियों ने इस पर आपत्ति जताई तो दोनों यात्री नाराज हो गए और गालियां देने लगे. एयरलाइन ने अपनी शिकायत में कहा कि बापरडेकर उठे, आखिरी लाइन की एक सीट पर गए और चेतावनी के बावजूद शराब पीना जारी रखा, जबकि डिसूजा ने अपनी सीट पर शराब पीना जारी रखा. जब एक केबिन क्रू मेंबर ने उनकी बोतलें ले लीं, तो दोनों ने उसके साथ गाली-गलौज की. क्रू मेंबर ने इस बारे में कैप्टन को जानकारी दी और जैसे ही विमान मुंबई में उतरा, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. एयरलाइंस की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर अब आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Gujarat: सूरत में इंडिगो के विमान से टकराया पक्षी, अहमदाबाद में कराई सुरक्षित लैंडिंग

IGI एयरपोर्ट पर टेक ऑफ के दौरान इंडिगो के विमान के इंजन में लगी आग, सरकार ने दिए जांच के आदेश

जबलपुर में स्पाइस जेट की वजह से इंडिगो के यात्रियों को 45 मिनट विमान में ही बैठे रहना पड़ा

शारजाह से हैदराबाद आ रही इंडिगो एयरलांइस के विमान की कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

कोविड 19 की वजह से सैलरी पर लगी रोक खत्म करेगी विमानन कंपनी इंडिगो

Leave a Reply