ISRO में निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी पाएं सरकारी नौकरी

ISRO में निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी पाएं सरकारी नौकरी

प्रेषित समय :12:16:46 PM / Tue, Mar 28th, 2023

देश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं की तादाद लाखों में है. ऐसे में युवाओं को बताया जाता है कि उनके पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल, इसरो प्रोपल्शन कॉम्पलैक्स ने Sarkari Naukri के लिए वैकेंसी निकाली है. ISRO को टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निशियन बी समेत कई सारे पदों पर नौकरी निकाली है. अभ्यार्थियों को बताया जाता है कि वे अपना ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म 24 अप्रैल, 2023 तक जमा कर सकते हैं. इसरो भर्ती अभियान के तहत कुल मिलाकर 62 पदों पर युवाओं की नियुक्ति की जाएगी. 10वीं पास, डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अभ्यार्थियों को बताया जाता है कि वे खबर में आगे एलिजिबिलिटी क्राइटीरिया, एक्सपीरियंस, सेलेक्शन क्राइटीरिया समेत सभी जानकारी को पढ़ सकते हैं.

जरूरी तारीखें
ऑनलाइन एप्लिकेशन की शुरू होने की तारीख: 27 मार्च, 2023
नौकरी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख: 24 अप्रैल, 2023
क्या है एजुकेशनल क्वालिफिकेशन?
टेक्निकल असिस्टेंट (मैकेनिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन/इलेक्ट्रिकल/कंप्यूटर साइंस/सिविल): संबंधित सब्जेक्ट में फर्स्ट क्लास के साथ डिप्लोमा रखने वाले युवा इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
टेक्निशियन बी: आईटीआई सर्टिफिकेट रखने वाले युवा इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.
हेवी व्हीकल ड्राइवर/लाइट व्हीकल ड्राइवर: इस पद के लिए 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं. उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.
फायरमैन: इस पद पर वे उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जो 10वीं पास हैं.

कहां करना है अप्लाई?
अभ्यार्थियों को बताया जाता है कि उन्हें इस पद के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. वे इसरो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर पाएंगे. आवेदन की आखिरी तारीख 24 अप्रैल है. आइए भर्ती से जुड़ी जरूरी लिंक्स के बारे में जानते हैं.

इसरो द्वारा निकाली गई वैकेंसी के लिए युवाओं का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा के लिए समय और तारीख का ऐलान इसरो द्वारा जल्द ही कर दिया जाएगा. ऐसे में युवाओं को बताया जाता है कि वे अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करें और नोटिफिकेशन पढ़ें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में यूथ पालिसी-युवा पोर्टल लॉन्च, एक साल में जितने चाहे नौकरी के फार्म भरे, फीस एक ही बार लगेगी, हिन्दी में मेडिकल सीट्स रिजर्व होगी

Indore News: IIM के 568 छात्रों को मिला नौकरी का ऑफर, उच्चतम पैकेज 1.14 करोड़ रहा

रेल मंत्री का कड़ा एक्शन: महिला यात्री पर पेशाब करने वाला टीटीई नौकरी से बर्खास्त

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका

UGC के मुखिया की बड़ी घोषणा : असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी के लिए PHD अनिवार्य नहीं

Rajasthan: अनुकंपा नौकरी पत्नी या बच्चों को ही मिले, अन्य शहीदों की वीरांगनाएं सीएम गहलोत से मिलकर की मांग

Leave a Reply