इंदौर के मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, 13 की मौत, 17 को निकाला गया, 40 फीट नीचे गिरे श्रद्धालु

इंदौर के मंदिर में बावड़ी की छत धंसी, 13 की मौत, 17 को निकाला गया, 40 फीट नीचे गिरे श्रद्धालु

प्रेषित समय :17:04:56 PM / Thu, Mar 30th, 2023

पलपल संवाददाता, इंदौर. एमपी के इंदौर स्थित बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में आज उस वक्त चीख पुकार मच गई. जब रामनवमीं के मौके पर मंदिर में चल रहे हवन कार्यक्रम के दौरान यहां पर बावड़ी की छत धंसकने से 25 से ज्यादा श्रद्धालु 40 फीट गहराई में गिर गए. हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।। किसी तरह 17 लोगों को बाहर निकाला जा सका.

बताया गया है कि इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर करीब 60 वर्ष पुराना है, जो लोगों की आस्था का केन्द्र है. मंदिर  परिसर में निर्माण व खुदाई का काम भी चल रहा है. आज रामनवमी के अवसर पर हवन व कन्याभोजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसके चलते मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी, इस दौरान बच्चे व महिलाएं बावड़ी की छत पर पहुंचकर हवन देख रहे थे. इस दौरान बावड़ी की छत अचानक धंसक गई औरा बच्चे, महिलाओं सहित अन्य लोग 40 फीट गहराई में गिर गए. जिससे चीख पुकार मच गई. देखते ही देखते मंदिर में खड़े श्रद्धालु पहुंच गए, जिन्होने पुलिस की मदद से रस्सियों से बावड़ी में गिरे लोगों को निकालने की कोशिश शुरु कर दी. देखते ही देखते मंदिर में चीख पुकार व भगदड़ मच गई. खबर मिलते ही कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए. राहत व बचाव कार्य शुरु कर दिया गया. वहीं सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कलेक्टर व कमिश्रर से फोन पर चर्चा करते हुए रेस्क्यू तेज करने के निर्देश दिए हैं. खबर है कि करीब 25 से ज्यादा श्रद्धालु छत धंसकने के कारण गिरे है, जिसमें 17 को निकाल लिया गया है. वहीं 13 लोगों की मौत हो गई. जिसमें दस महिलाएं है.प्रत्यक्षदर्शियों 25 से ज्यादा लोग बावड़ी की छत पर बैठे रहे. ज्यादा वजन होने के कारण छत टूटी है.

पीएम ने सीएम से चर्चा कर ली जानकारी-
इंदौर में हुए हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीएम शिवराजसिंह चौहान से चर्चा कर हालात के बारे में जानकारी दी. श्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं. वहीं राज्य सरकार द्वारा बचाव व राहत कार्य तेजी किए जा रहे है.

मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता-
बताया गया है कि हादसे में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की है. वहीं घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दे दिए गए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मां लक्ष्मी का नेकलेस पहनने पर तापसी पन्नो पर इंदौर में शिकायत दर्ज

इंदौर : अखबार पढ़ते समय टीआई के 27 साल के बेटे को आयी खांसी और हो गई मौत, सदमे में परिवार

Jabalpur: अब एलाइंस एयर कंपनी ने दिया झटका, जबलपुर से इंदौर फ्लाइट बंद की..!

एमपी में कांग्रेसजनों में भड़का आक्रोश, भोपाल में ट्रेन रोकी, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर में पुतला फूंका

MP News: भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों में वर्षा के आसार, ओले गिरने की भी आशंका

Leave a Reply