कर्नाटक विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम बोम्मई, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डाला वोट

कर्नाटक विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम बोम्मई, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डाला वोट

प्रेषित समय :08:50:06 AM / Wed, May 10th, 2023

बेंगलुरु. कर्नाटक के सभी 224 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू है, जो शाम 6 बजे तक चलेगा. वोटों की गिनती 13 मई को होगी. राजनीतिक दलों ने डेढ़ महीने से अधिक समय में सैकड़ों रैलियों, रोड शो, ऑफलाइन और ऑनलाइन चुनाव अभियानों के जरिए वोटरों को अपने पाले में करने की कोशिशें कीं. अब मामला मतदाताओं के हाथ में आ गया है, जो अगले 5 वर्षों के लिए कर्नाटक की सत्ता में कौन बैठेगा, इस पर आज अंतिम मुहर लगाएंगे.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्प्पा के पुत्र बीवाई विजयेंद्र ने मतदान के ​बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘यह मेरा पहला चुनाव है और मुझे खुशी है कि पार्टी ने मुझे चुनाव लड़ने का अवसर दिया. मैं शिकारीपुरा सीट से चुनाव लड़कर धन्य हूं. लोग त्रिशंकु विधानसभा से तंग आ चुके हैं और मुझे विश्वास है कि भाजपा को बहुमत मिलेगा. पीएम मोदी का जादू हमें पूर्ण बहुमत दिलाएगा. हम इस चुनाव में कम से कम 130 सीटें जीतेंगे. लिंगायत समुदाय ही नहीं, बल्कि अन्य सभी जातियां भी बीजेपी के साथ हैं. कांग्रेस बहुत बुरी तरह से चुनाव हारेगी.’ इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने बेंगलुरु में अपना वोट डालने के बाद कहा, “पहले हम मतदान करते हैं और फिर हम कह सकते हैं कि यह अच्छा है, यह अच्छा नहीं है. लेकिन अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो हमें आलोचना करने का अधिकार नहीं है.”

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे। उससे पहले वह और उनका परिवार शिकारीपुर के श्री हुच्चराय स्वामी मंदिर में पहुंचा। यहां उन्होंने दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। वोट डालने के बाद येदियुरप्पा ने कहा कि मैं सभी लोगों से जल्द से जल्द वोट डालने का अनुरोध करता हूं। मुझे 100% यकीन है कि वे भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। 75-80% से अधिक भाजपा का समर्थन करेंगे। हम 130-135 सीटें जीतेंगे। येदियुरप्पा ने कहा, ‘विजयेंद्र को यहां 40,000 से अधिक वोट मिलने वाले हैं. हम पूर्ण बहुमत प्राप्त करेंगे और सरकार बनाएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है. लोगों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है. मैं सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे जल्द से जल्द अपना वोट डालें. 

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने हुबली में एक हनुमान मंदिर में पूजा की क्योंकि राज्य भर में मतदान जारी है। वह शिगगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। मंदिर में दर्शन के बाद वह वोट डालने पहुंचे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक चुनाव के दौरान मुस्लिम कोटा पर नेताओं की बयानबाजी से स्ष्ट खफा, जताई नाराजगी

#KarnatakaAssemblyElection2023 रघु आदित्य- कर्नाटक वीरशैव लिंगायत फोरम ने दिया कांग्रेस को समर्थन, भाजपा को बड़ा झटका!

कर्नाटक में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस का पंजा खा जाता सरकारी पैसे, इनकी ऐसी ही बीमारियों का इलाज करने आई बीजेपी

#Kharge : कर्नाटक के बेटे पर बेशर्म बयान! दूसरों पर पत्थर उछालने से पहले अपना शीशे का घर संभालिये मोदी जी?

कर्नाटक : कांग्रेस प्रत्याशी के भाई के घर आईटी की रेड पेड़ में डिब्बे में छिपाकर रखे थे एक करोड़ रुपए बरामद

Leave a Reply