आतंकी हमला में 41 किसानों की मौत, बुर्किना फासो में किसानों पर हमलावारों ने की अंधाधुंध फायरिंग

आतंकी हमला में 41 किसानों की मौत, बुर्किना फासो में किसानों पर हमलावारों ने की अंधाधुंध फायरिंग

प्रेषित समय :19:32:36 PM / Sun, May 14th, 2023

औगाडौगू (बुर्किना फासो). पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के बोउकल डु मौहौन क्षेत्र में किसानों पर कुछ हमलावरों ने हमला किया. इसमें करीब 41 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद से ही क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आपातकाल की स्थिति बनी हुई है. इस बात की जानकारी बोउकल डु मौहौन क्षेत्र के गवर्नर ने दी है.

हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग

गवर्नर बाबो पियरे बासिंगा ने हमले को कायरतापूर्ण और बर्बर बताया है. उन्होंने बयान में कहा कि हमला शाम करीब पांच बजे उस समय हुआ जब किसान मोहौन नदी के किनारे अपने खेतों में काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि चरमपंथियों का मुकाबला करने के लिए सुरक्षा कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए उन्होंने लोगों से सतर्कता बरतने और सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, ये हमलावर मोटरसाइकिल पर आए थे और उनके पास खतरनाक हथियार भी थे. हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी.

28 अप्रैल को हुए हमले में 33 सैनिकों की मौत

बुर्किना फासो में इससे पहले 28 अप्रैल को भी एक सैन्य टुकड़ी पर हमला हुआ था. इसमें 33 सैनिकों ने जान गवां दी थी जबकि, 12 घायल हो गए थे. बता दें, बुर्किना फासो उन पश्चिम अफ्रीकी देशों में से एक है जहां हिंसक इस्लामी विद्रोह से चल रहा है. पिछले आठ सालों में आतंकवाद की घटनाएं बढ़ गई हैं और हजारों लोग मारे गए हैं और 2 मिलियन से अधिक नागरिक विस्थापित हुए हैं.

दरअसल, देश में पिछले साल सेना ने दो बार तख्तापलट किया था. अब सेना की तरफ से धमकी दी जा रही है कि देश का नियंत्रण अपने पास ले लिया जाएगा. 2012 से इस क्षेत्र में लगभग हिंसा की घटनाएं देखी जा रही हैं. हिंसा बाद में पड़ोसी बुर्किना फासो और नाइजर में फैल गई और पूरे इलाके को अस्थिर कर दिया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ की पाकिस्तान में हत्या, लाहौर में घर में घुसकर मारी गोलियां

पाकिस्तान : स्कूल के अंदर घुसे आतंकी, स्टाफ रूम में फायरिंग, 7 टीचर्स की हत्या

NIA ने आतंकी साजिश मामले में जम्मू-कश्मीर में 12 जगहों पर की छापेमारी, इन इलाकों में ली गई तलाशी

पुंछ अटैक पर आतंकी संगठन पीएएफएफ ने जारी की ट्रक पर हमले की 2 तस्वीरें, लिखा- नजरें शिकार पर हैं

गीतकार जावेद अख्तर पाकिस्तान में बोले- मुंबई हमले के आतंकी यहीं से आए थे, अभी भी खुलेआम घूम रहे, हो रही सराहना

Leave a Reply