IPL 2023: चेन्नई प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी, दिल्ली को 77 रन से हराया

IPL 2023: चेन्नई प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी, दिल्ली को 77 रन से हराया

प्रेषित समय :20:14:03 PM / Sat, May 20th, 2023

चेन्नर्ई. धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है. CSK प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी है. टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को उसी के होमग्राउंड पर 77 रनों से हराया.

इस जीत के बाद चेन्नई ने लीग स्टेज से 17 अंक अर्जित किए हैं, वहीं डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली 10 अंक ही हासिल कर सकी है. यह चेन्नई की दिल्ली पर लगातार चौथी जीत है. टीम दिल्ली से 2021 से नहीं हारी है.

अरुण जेटली मैदान पर चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 223 रन बनाए. जवाब में दिल्ली के बल्लेबाज 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना सके. आज डबल हेडर-डे है और दिन का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा है.

अकेले पड़ गए वॉर्नर, दिल्ली ने लगातार विकेट गंवाए

दिल्ली के होम ग्राउंड पर चेन्नई ने दिल्ली 224 रन का पहाड़ टारगेट दिया. इसे चेज करते हुए दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर अकेले क्रीज पर टिके रहे, लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. दिल्ली ने लगातार विकेट गंवाए.

चेन्नई के दोनों ओपनर्स ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. डेवेन कॉन्वे ने 87, ऋतुराज गायकवाड ने 79 रन बनाए. बीच में शिवम दुबे ने 9 बॉल में 22 और रवींद्र जडेजा ने 7 बॉल पर 20 रन का योगदान दिया. खलील अहमद, चेतन सकरिया और एनरिक नोर्त्या को एक-एक विकेट मिले.

जवाबी पारी में दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 86 रनों की पारी खेली. शेष बल्लेबाज 15 रन से ज्यादा का निजी स्कोर नहीं बना सके. चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने तीन विकेट चटकाए, जबकि महीश तीक्षणा और मथीस पथिराना को दो-दो विकेट मिले
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल: विराट कोहली के शतक से बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

आईपीएल: प्रभसिमरन के उम्दा बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में बराड़ के कहर से जीती दिल्ली

आईपीएल: यशस्वी-संजू सैमसन की आंधी में उड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स

Leave a Reply