गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात दौरे में गांधीनगर में राज्य सड़क परिवहन निगम की नई 320 बसों के संचालन की शुरुआत की

गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात दौरे में गांधीनगर में राज्य सड़क परिवहन निगम की नई 320 बसों के संचालन की शुरुआत की

प्रेषित समय :16:56:27 PM / Sun, May 21st, 2023

अहमदाबाद. गुजरात दौरे के दूसरे दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज गांधीनगर में राज्य सड़क परिवहन निगम की नई 320 बसों के संचालन की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने अमूल्फेड डेयरी की आधुनिक जैविक परीक्षण प्रयोगशाला का उद्घाटन करेंगे.

गृहमंत्री दोपहर 3 बजे अहमदाबाद के नारनपुरा वार्ड में एक व्यायामशाला और पुस्तकालय का उद्घाटन करने के बाद छरोड़ी गांव में एक पुनर्विकसित झील का भी उद्घाटन करेंगे.

शनिवार को BSF कार्यक्रम में शामिल हुए

गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को गुजरात के द्वारका में एक BSF कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने कहा कि, बॉर्डर पर बीएसएफ तैनात है इसलिए मैं दिल्ली में चैन की नींद सो पाता हूं. उन्होंने ओखा में नेशनल अकेडमी ऑफ कोस्टल पुलिसिंग (एनएसीपी) के स्थायी कैंपस की नींव रखी. यह कैंपस 470 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है.

चिंतन शिविर में अधिकारियों को दिया मंत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गृह मंत्रालय में दूसरे चिंतन शिविर के दौरान आतंकवाद से निपटने, कट्टरपंथ, आंतरिक सुरक्षा, साइबर और सूचना सुरक्षा, नशीले पदार्थों, आपदा प्रबंधन जैसे मुद्दों पर कामकाज की प्रगति की समीक्षा की. शाह ने कहा, गृह मंत्रालय को 25 साल का रोडमैप तैयार करना चाहिए ताकि भारत को दुनिया में अव्वल बनाने में सफलता मिले. उन्होंने कहा, भारत को हर क्षेत्र में सर्वप्रथम बनने से अब कोई नहीं रोक सकता.

समय से पूर्व समाधान निकालने पर हो ध्यान

केंद्रीय मंत्री ने कहा, हमें भविष्य की चुनौतियों की कल्पना करने और उनके अग्रिम समाधान खोजने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ड्रोन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित आधुनिक तकनीक के दुरुपयोग को रोकने और इस्तेमाल की क्षमता को और बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए.

बीएसएफ की पांच चौकियों का भी वर्चुअल उद्घाटन

अमित शाह ने इस कार्यक्रम में कच्छ जिले में बीएसएफ की पांच चौकियों का भी वर्चुअल उद्घाटन भी किया. ये उन 18 तटीय चौकियों में से हैं, जिन्हें 164 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है.

एनएसीपी के लिए केंद्र सरकार ने 441 करोड़ दिए

बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर ने शुक्रवार को कहा कि समुद्री सीमा से लगे 9 राज्यों, 5 केंद्र शासित प्रदेशों की समुद्री सीमाओं को मजबूत बनाने के लिए एनएसीपी की स्थापना की गई थी. इसको लेकर केंद्र सरकार ने 441 करोड़ रुपए भी मंजूर किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#BreakingNews मोदीजी की लहर गुजरात में भी खत्म? अमित शाह के स्वागत पोस्टर से मोदीजी की तस्वीर ही गायब??

कराची जेल से 4 साल बाद रिहा हुए 184 गुजराती मछुआरे, खराब मौसम से पहुंच गए थे पाकिस्तान की समुद्री सीमा में

धीरेंद्र शास्त्री का अब गुजरात में लगेगा दरबार, सीएम, गृहमंत्री, समेत कई राजनीतिक हस्तियों को आमंत्रण

आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव का शतक

IPL: गुजरात प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, लखनऊ पर लगातार चौथी जीत हासिल की; गिल 94 पर नाबाद

आईपीएल में बना अनूठा रिकार्ड: लखनऊ-गुजरात टीम के बीच मैच दोनों टीमों के कप्तान सगे भाई, एलएसजी ने बॉलिंग चुनी, देखें वीडियो

गुजरात : सौराष्ट्र में लगातार तीसरे दिन जोरदार बरसात, कच्छ जिले में बारिश से सड़कें डूबीं, उफान पर आईं कई नदियां

Leave a Reply