कोटा में WCREU के महामंत्री मुकेश गालव के नेतृत्व में OPS बहाली के लिए हजारों कर्मचारी मशाल जुलूस में शामिल हुए

कोटा में WCREU के महामंत्री मुकेश गालव के नेतृत्व में OPS बहाली के लिए हजारों कर्मचारी मशाल जुलूस में शामिल हुए

प्रेषित समय :21:46:27 PM / Sun, May 21st, 2023

कोटा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा महामंत्री काम. मुकेश गालव के नेतृत्व में न्यू पेंशन स्कीम के विरोध और ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) की बहाली को लेकर आज रविवार 21 अप्रैल को कोटा में एक विशाल मशाल जुलूस निकाला गया. जिसमें रेलवे के अलावा तमाम केंद्रीय, राज्य सरकारों के विभागों के हजारों कर्मचारी शामिल हुए. इस रैली में कॉम इरशाद खान, कॉम चम्पा वर्मा , कॉम नरेश मालव, कॉम अजय शर्मा, कॉम बीएन शर्मा सहित डबलूसीआरईयू के सैकड़ों युवा एवं महिला कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर एक बार फिर इतिहास रचा.

उल्लेखनीय है कि न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) हटाकर ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) को लागू करने का आंदोलन अब लगातार तेज होता जा रहा है, इसी क्रम में आल इंडिया स्तर तमाम केंद्रीय श्रमिक संगठनों द्वारा आज 21 मई को देशव्यापी आंदोलन का आयोजन किया गया, जिसके तहत विशाल रैली निकालने का निर्णय लिया है. इस क्रम में कोटा में डबलूसीआरईयू ने रेलवे स्टेशन के समीप से विशाल मशाल जुलूस निकाला, जिसमें अभूतपूर्व उत्साह रेल कर्मचारियों का नजर आया. यह मशाल जुलूस विभिन्न मार्गों से निकला, जिसे देख आम लोग भी रेल कर्मचारियों की एकता की भूरि-भूरि प्रशंसा करते देखे गये.

ओपीएस का मुद्दा अब एक जनआंदोलन का रूप ले चुका: काम. गालव

इस संबंध में डबलूसीआरईयू के  महामंत्री काम. मुकेश गालव ने कहा कि एनपीएस हटाकर ओपीएस लागू करने की मांग अब एक जनआंदोलन का रूप ले चुकी है. अब तो देश पर वही सरकार राज करेगी, जो कर्मचारियों को ओपीएस देने की गारंटी देगी, अन्यथा उसका हश्र कर्नाटक, हिमाचल आदि राज्यों में पिछले समय में हुए विधानसभा चुनाव की तरह होगा. श्री गालव ने कहा कि पूरी जिंदगी कर्मचारी जी-जान से अपना गोल्डन टाइम नौकरी में देकर देश की उन्नति में अपना पूरा योगदान देता है, लेकिन जब वह रिटायर होता है तो उसे अपना बुढ़ापा व्यतीत करने के लिए एक सम्मानजनक आर्थिक संबल यानी पेंशन भी नहीं होगा, ऐसे में वह अपना जीवन कैसे व्यतीत करेगा, यह काफी गंभीर मामला है. इसीलिए एआईआरएफ, डबलूसीआरईयू ने ओपीएस बहाली को एक जन आंदोलन बना दिया है और यह आंदोलन तक तब चलेगा, जब तक कि एनपीएस की विदाई नहीं हो जाती.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने दी बड़ी राहत: कर्मचारी चुन सकेंगे एनपीएस की जगह ओपीएस का विकल्प

Jabalpur: डबलूसीआरईयू के नेतृत्व में रेलकर्मियों ने निकाली रैली, ओपीएस गो बैक के नारों से गूंजी रेलकालोनियां, ऑफिस

WCREU का ओपीएस बहाली याचिका पर 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किये हस्ताक्षर, अभियान का हुआ समापन

Haryana News: हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर ओपीएस लागू होगी!

ओपीएस की बहाली को लेकर राष्ट्रपति को 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर युक्त याचिकाएं भेजेंगे रेलकर्मी

Leave a Reply