एमपी के सीएम शिवराज ने कहा, लव-जिहाद, धर्मान्तरण कराने वालों को छोड़ेगे नही

एमपी के सीएम शिवराज ने कहा, लव-जिहाद, धर्मान्तरण कराने वालों को छोड़ेगे नही

प्रेषित समय :21:23:16 PM / Mon, May 22nd, 2023

पलपल संवाददाता, भोपाल. कुछ षडय़ंत्रकारी इस देश व सनातन संस्कृति को नुकसान पहुंचाने के प्रयास कर रहे हैं. ऐसा ही एक संगठन पिछले दिनों पकड़ा गया है, जो लव-जिहाद, फिर धर्मान्तरण इसके बाद आंतकवाद की ओर ले जाने का काम कर रहा था. इस संगठन जमात ए मुजाहिदीन के आंतकवादी पकड़े गए है. मैं आज महाराणा प्रताप के चरणों में प्रणाम कर संकल्प लेता हूं कि ऐसे लोग किसी भी कीमत पर छोड़े नहीं जाएगें. उक्ताशय की बात सीएम शिवराजसिंह चौहान ने लाल परेड ग्राउंड के पास मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर कही.

इस मौके पर महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने हल्दी घाटी की मिट्टी भेंट की, जिसपर सीएम श्री चौहान ने कहा कि हल्दी घाटी की माटी से पवित्र हिंदुस्तान में और कुछ नहीं. ये माटी भारत के शौर्य और वीरता की प्रतीक है. इसका मान, सम्मान कभी जाने नहीं दूंगा. ये माटी महाराणा प्रताप के शौर्य की याद दिलाते हुए कहेगी सही दिशा में काम कर. उन्होने मंच से कहा कि महाराणा प्रताप को आने वाली पीढिय़ां पढ़ पाएं. इसके लिए मध्यप्रदेश की पाठ्य पुस्तकों में उनकी वीरताओं की कहानियां पढ़ाई जाएंगी. भोपाल में महाराणा प्रताप, चेतक व उनके दूसरे सहयोगियों का भव्य स्मारक बनाया जाएगा. राणा कल्याण बोर्ड का गठन भी हम करेंगे. बोर्ड में मार्गदर्शन के लिए महाराणा प्रताप के वंशज से स्वीकृति मांगी. इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि सीएम शिवराजसिंह चौहान ने घोषणाएं करने में कभी कंजूसी नहीं की है, लेकिन इतिहास भी इस बात गवाह है कि बाकी जो सीएम हुए है और घोषणा करते थे, उसमें से 10 प्रतिशत पर ही अमल किया गया है. शिवराजसिंह चौहान ने यदि 100 घोषणाएं की है तो 95 प्रतिशत पर अमल भी किया गया है. वहीं महाराणा प्रताप के वंशज डॉ लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने कहा मेवाड़ व इस देश का पर्यायवाची हमारा स्वाभिमान है. इसे सम्मान देने का काम मध्यप्रदेश में हो रहा है. उम्मीद करता हूं कि अन्य प्रदेश इस सीख को लेकर आगे बढ़ेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#BJP सीएम शिवराज ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में 32 बुजुर्गों को भोपाल विमानतल से प्रयागराज के लिए रवाना किया!

एमपी में फिल्म द केरल स्टोरी टैक्स फ्री, सीएम शिवराजसिंह चौहान ने किया ऐलान

सीएम शिवराज ने कांग्रेस की नारी सम्मान योजना पर कहा, इतने दिन कहां थे अक्ल के अंधो

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा किसानों की आय नहीं हाय बढ़ी, सीएम शिवराज ने किया पलटवार आप हाय-हाय ही करेगें

मां पीताम्बरा का रथ सीएम शिवराज, वंसुधरा राजे ने खींचा, मुख्यमंत्री ने कहा महाकाल लोक की तर्ज पर बनाया जाएगा पीताम्बरा लोक

MP: सीएम शिवराज ने कहा सिधिंया गद्दार नहीं खुद्दार हैं, कब तक कांग्रेस में अपमान सहते

JABALPUR: सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा, गांव का आदमी अंग्रेजी में न्यायालय के फैसले नहीं पढ़ सकता, यह विसंगति है

Leave a Reply