विपक्षी एकता की कोशिश को झटका, कांग्रेस के एकमात्र MLA को ममता बनर्जी ने TMC कराया ज्वाइन

विपक्षी एकता की कोशिश को झटका, कांग्रेस के एकमात्र MLA को ममता बनर्जी ने TMC कराया ज्वाइन

प्रेषित समय :20:33:43 PM / Mon, May 29th, 2023

नई दिल्ली, कोलकाता. लोकसभा चुनाव 2024 के पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुटता की कोशिशें हो रही है. लेकिन पश्चिम बंगाल में इस पहल को सोमवार को डेंट लग गया. दरअसल, पश्चिम बंगाल के एकमात्र कांग्रेस विधायक बायरन बिस्वास को ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल करा लिया है. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने उनको पार्टी ज्वाइन कराया. अभिषेक बनर्जी ने सागरदिघी विधायक को ज्वाइन कराने के बाद कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह तय करना चाहिए कि वह राज्य में टीएमसी का विरोध करना चाहती है या केंद्र में बीजेपी का. उधर, बिस्वास ने टीएमसी ज्वाइन करने के बाद यह दावा किया कि सागरदिघी में उनकी जीत में कांग्रेस का कोई रोल नहीं.

बायरन विश्वास ने उप चुनाव में हासिल की थी जीत

सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के बायरन बिस्वास ने जीत हासिल की थी. अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र से जीतने के तीन महीने बाद बिस्वास ने पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के घाटल क्षेत्र में एक कार्यक्रम के दौरान टीएमसी ज्वाइन किया. इस ज्वाइनिंग के बाद तृणमूल कांग्रेस के ट्वीटर हैंडल पर बिस्वास के शामिल होने संबंधी सूचना पोस्ट की गई.

दरअसल, बायरन बिस्वास टीएमसी के चल रहे जनसंपर्क अभियान- तृणमूल ए नबोजोवार (तृणमूल में नई लहर) के दौरान पार्टी ज्वाइन किया. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने यह भी कहा कि बिस्वास टीएमसी में शामिल हो गए क्योंकि उन्हें लगा कि यह एकमात्र ताकत है जो बंगाल में भाजपा के खिलाफ लड़ सकती है. हालांकि, उन्होंने इस आरोप को खारिज कर दिया कि टीएमसी राज्य में कांग्रेस को खत्म करने की कोशिश कर रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#NitishKumar हमारा उद्देश्य बीजेपी को हीरो से जीरो बनाना है- ममता बनर्जी!

नीतीश-तेजस्वी से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी, बीजेपी को जीरो बनाना है

एडीआर ने अपनी रिपोर्ट में किया दावा : देश की सबसे गरीब मुख्यमंत्री हैं ममता बनर्जी

बॉम्बे HC से ममता बनर्जी को लगा झटका, राष्ट्रगान अपमान मामले में याचिका खारिज करने से किया इंकार

बंगाल में कांग्रेस-लेफ्ट ने ममता बनर्जी को फिर से धूल चटाई, इस चुनाव में टीएमसी साफ

ममता बनर्जी का बयान बता रहा है कि.... कांग्रेस की बढ़ती ताकत से बीजेपी ही नहीं, विपक्ष के कई महत्वाकांक्षी नेता भी परेशान हैं!

Leave a Reply