Rajasthan: कोटा में 16 साल की कोचिंग छात्रा ने दिया बच्ची को जन्म, मेडिकल की तैयारी कर रही थी

Rajasthan: कोटा में 16 साल की कोचिंग छात्रा ने दिया बच्ची को जन्म, मेडिकल की तैयारी कर रही थी

प्रेषित समय :19:13:17 PM / Tue, May 30th, 2023

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां कोचिंग कर रही महज 16 साल की छात्रा ने एक बच्ची को जन्म दिया है. यह छात्रा मेडिकल की तैयारी करने के लिए शैक्षणिक नगरी आई थी. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं. छात्रा के परिजन कोटा पहुंच गए हैं. उन्होंने नवजात को रखने से इनकार कर दिया है. उसके बाद नवजात को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है. परिजनों की तरफ से इस संबंध में फिलहाल पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई है.

कोटा की कुन्हाड़ी थाना पूरे मामले की जांच में जुटी है. पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि छात्रा दो माह पहले ही मेडिकल की तैयारी करने के लिए कोटा आई थी. सोमवार शाम को उसके पेट में दर्द होने पर अस्पताल दिखाया गया. जांच के बाद डाक्टर्स भी चौंक गए, क्योंकि वह साढ़े 8 माह की गर्भवती मिली. जबकि शारीरिक दृष्टि से ऐसा कुछ ज्यादा नहीं लग रहा था. उसके बाद छात्रा के परिजनों को सूचना दी गई. सूचना पर परिजन तत्काल कोटा के रवाना हो गए.

बाल कल्याण समिति के समक्ष पहुंचा मामला

बाद में इसकी सूचना कोटा बाल कल्याण समिति को भी दी गई. नाबालिग के गर्भवती होने की सूचना पर बाल कल्याण समिति अस्पताल पहुंची, लेकिन छात्रा के अचेत होने की वजह से बाल कल्याण समिति भी उससे किसी तरह का कोई बयान नहीं ले पाई. उसके बाद वह बिना बयान लिए वापस चली गई. वहीं छात्रा के परिजनों ने इस मामले पर किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया. उन्होंने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया.

छात्रा ने बच्ची को दिया है जन्म

बाद में डॉक्टर ने मंगलवार को छात्रा की डिलीवरी कराई तो उसने बच्ची को जन्म दिया. बहरहाल पुलिस इस मामले में सभी पहलुओं से जांच में जुटी है. पुलिस को परिजनों की रिपोर्ट का इंतजार है. उनकी शिकायत पर जीरो नंबर की एफआईआर काटकर सम्बंधित जिले के थाने को भेजी जाएगी. लेकिन यह मामला कोटा में चर्चा का विषय बन गया कि आखिर ऐसा कैसे हुआ. पुलिस ने इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस से संपर्क साधा बताया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

HMS की महिला समिति की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक एवं महिला सम्मेलन कोटा में सम्पन्न, अनेक निर्णय लिये

कोटा मंडल के कार्यालयों में नहीं लगे कूलर, भीषण गर्मी में कर्मचारी बेहाल, WCREU ने डीआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर चेताया

Rajasthan: कोटा में रेलवे इंजीनियरिंग पर बहु विकल्पीय प्रश्नोत्तर पुस्तक का हुआ विमोचन, इन कर्मचारियों को होगा लाभ

सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक चुनाव के दौरान मुस्लिम कोटा पर नेताओं की बयानबाजी से स्ष्ट खफा, जताई नाराजगी

WCREU की जोनल स्तरीय इंजीनियरिंग स्टाफ कान्फ्रेंस कोटा में संपन्न, कई समस्याओं पर हुई व्यापक चर्चा

Leave a Reply