WCREU हर स्टेशन पर पहुंचकर रेल कर्मचारियों की जान रही समस्याएं, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा एक दर्जन स्टेशनों पर पहुंचे

WCREU हर स्टेशन पर पहुंचकर रेल कर्मचारियों की जान रही समस्याएं, मंडल सचिव रोमेश मिश्रा एक दर्जन स्टेशनों पर पहुंचे

प्रेषित समय :18:35:38 PM / Fri, Jun 16th, 2023

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के मंडल सचिव कामरेड रोमेश मिश्रा द्वारा पमरे के जबलपुर रेल मंडल के कटनी-ब्यौहारी-सिंगरौली रेलखंड का 3 दिनी तूफानी दौरा किया गया. इस दौरान उनके साथ मंडल पदाधिकारी महेंद्र कुर्मी, ब्यौहारी के ब्रांच सचिव इंद्रजीत जायसवाल सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे. इस दौरे में यूनियन पदाधिकारियों ने एक दर्जन से ज्यादा छोटे से छोटे स्टेशन पर, जहां रेल अधिकारी भी नहीं जाना पसंद करते, वहां का दौरा किया और कर्मचारियों की समस्याओं को निकट से जाना और उन्हें पूर्ण कराने का आश्वासन भी दिया.

इस दौरान मंडल सचिव काम. रोमेश मिश्रा को रेल  कर्मचारियों ने कई ज्वलंत समस्याओं से अवगत कराया, जिसमें इन छोटे स्टेशनों पर पीने का पानी, बिजली की अनुपलब्धता, जर्जर रेल क्वार्टर, कालोनियों की खराब सड़कें, साफ-सफाई की समस्याओं से अवगत कराया. इस पर मंडल सचिव श्री मिश्रा ने रेलवे कर्मियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जल्द से जल्द मंडल रेल प्रबंधक से मिलकर आप सभी की समस्याओं का समाधान किया जाएगा, जिसमें अराजक हो चुकी व्यवस्था को व्यवस्थित करना, रेलवे कर्मियों की सुरक्षा से संबंधित व्यवस्था सुदृढ़ रखना, काम का ओवरलोड कम करने और रेलवे प्रशासन की मनमानी के विरोध में रेल कर्मियों को न्याय दिलाया जाएगा

संसद भवन का करेंगे घेराव

इस प्रवास के दौरान  सिंगरौली पहुंचे मंडल सचिव रोमेश मिश्रा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लगातार हमारे संगठन, फेडरेशन पुरानी पेंशन को बहाल करने लागू करने कर्मचारियों के हित में करने के लिए तमाम प्रदर्शन और आंदोलन करता आया, लेकिन अब तक सरकार इस पर चिंता नहीं कर रही है अगर ऐसा ही रहा तो हम 5 लाख युवा कर्मियों के साथ दिल्ली के संसद भवन का घेराव करेंगे और मांग पूरी ना होने तक अड़े रहेंगे.

रेल कर्मचारियों पर है काम का दबाव, तनाव में काम करने मजबूर

इस दौरान मंडल सचिव ने रेल प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से आधुनिक समय में रेलवे का नेटवर्क तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन नई भर्ती नहीं होने की वजह से मौजूदा कर्मचारियों के ऊपर काम का ओवरलोड है कर्मियों में मानसिक तनाव जैसी स्थिति बनी हुई है ऐसे में रेल कर्मचारी को आवश्यकता से ऊपर काम कराया जा रहा है. रेलवे प्रशासन की मनमानी से कर्मचारी परेशान है, ऐसा नहीं चलेगा. जल्द से जल्द  नई भर्ती एवं कर्मचारियों के ऊपर काम का ओवरलोड हटाने के लिए संगठन आंदोलन करेगा.

समस्याओं को लेकर डीआरएम एवं जीएम से करेंगे वार्तालाप

वहीं WCREU मंडल के सचिव रोमेश मिश्रा ने बताया कि इस समय रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर हम लोग दौरा कर रहे हैं और मंडल के सभी स्टेशन क्षेत्रों में जाकर कर्मचारियों की मांगों और उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है, हर जगह से समस्या प्राप्त हुई हैं, जिसके लिए जबलपुर डीआरएम और जीएम से बैठकर वार्तालाप कर इन समस्याओं का समाधान निकालने का का काम यूनियन द्वारा किया जाएगा. साथ ही जिस तरह से किसान आंदोलन कर अपना हक लिए हैं उस तरह से अब हमारा संगठन भी अपने कर्मचारियों के लिए ऐसे आंदोलन करने के लिए तैयार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

OMG: साल में 51 हजार बार दगा दिया रेलवे का सिग्नल, आंकड़े देखकर रह जाएंगे अचंभित

रेलवे प्रशासन कर्मचारियों के बच्चों को कुल्लू एवं मनाली की सैर करायेगा

रेलवे से आर्मी ने की मांग- फिर से बहाल करें ट्रेनों में सेना के डिब्बे की सुविधा, सैनिकों को हो रही परेशानी

जाजपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के नीचे पानी से बचने बैठे 6 मजदूरों की कटकर मौत, 2 गंभीर

रेलवे ने इन यात्रियों के लिए लोअर बर्थ को आरक्षित किया, गरीब रथ ट्रेन में यह है व्यवस्था