NPS हटाओ: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेल कर्मचारियों ने किया ट्रेनों पर प्रदर्शन

NPS हटाओ: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रेल कर्मचारियों ने किया ट्रेनों पर प्रदर्शन

प्रेषित समय :19:04:12 PM / Wed, Jun 21st, 2023

कोटा. नई पेंशन स्कीम समाप्त कर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के लिये आज देश भर में पुरानी पेंशन बहाली हेतु संयुक्त मंच एवं एआईआरएफ के आव्हान पर प्रदर्शन आयोजित किये गये. इसी श्रृंखला में वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा आज बुधवार 21 जून को कोटा में रेलवे स्टेशन पर विभिन्न गाडिय़ों पर रैली निकालकर प्रदर्शन किये गये.

सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि इन आयोजनों की श्रृंखला में यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव के निर्देश पर आज कोटा के रेलकर्मचारी यूनियन कार्यालय में एकत्रित हुये एवं जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान के नेतृत्व में रैली के रूप में यूनियन कार्यालय से प्लेटफार्म नं. 2 पर गाड़ी संख्या 12956, प्लेटफार्म सं. 1 पर 19019 एवं प्लेटफार्म सं. 1ए पर गाड़ी सं. 12401 पर नारे बाजी करते हुये रैली निकाली एवं प्रदर्शन किया. रेलकर्मचारी रैली में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी करते हुये चल रहे थे. कर्मचारियों के जोश को देखते हुये प्लेटफार्म पर उपस्थित यात्रियों ने भी सुर में सुर मिलाकर इस मांग के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया. प्रदर्शन के बाद प्लेटफार्म के पोर्च में रेलकर्मचारियों को संबोधित करते हुये इरशाद खान ने कहा कि आर-पार की इस लड़ाई कर्मचारी अब  पुरानी पेंशन से कम कुछ भी स्वीकार करने का राजी नहीं है तथा आगामी आम चुनावों में जो पार्टी पुरानी पेंशन लागू करने की बात करेगी, देश का कर्मचारी वर्ग उसी के साथ खड़ा होगा.

रैली एवं प्रदर्शन में दीपक राठौर, मनोज श्रीवास्तव, अजय त्रिवेदी, ज्योति शर्मा, संतरा मीणा, सुधीर शर्मा, गौरव कश्यप, ओमप्रकाश, चेतराम, पंकज, विजय, मस्तराम, हरकेश, देवेन्द्र पाल, सेवानन्द, नरेन्द्र भूदेव सिंह, उमर, चेनसुख, जफऱ, बाबूलाल सैन, सीपी मालव, स्वर्णजीत, तुलसी, रोहित, सुनील, सहित सैंकड़ों युवा एवं महिला रेलकर्मचारी उपस्थित रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के कोटा में सीवरेज टैंक में उतरे एमपी के झाबुआ के तीन मजदूरों की मौत

कुण्डलिनी महाविज्ञान के समर्थ संत गुरुदेव श्री रामलाल सियाग का छठवां महाप्रयाण दिवस कोटा में 5 जून को

Rajasthan: कोटा में 16 साल की कोचिंग छात्रा ने दिया बच्ची को जन्म, मेडिकल की तैयारी कर रही थी

कोटा में WCREU के महामंत्री मुकेश गालव के नेतृत्व में OPS बहाली के लिए हजारों कर्मचारी मशाल जुलूस में शामिल हुए

HMS की महिला समिति की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक एवं महिला सम्मेलन कोटा में सम्पन्न, अनेक निर्णय लिये

कोटा मंडल के कार्यालयों में नहीं लगे कूलर, भीषण गर्मी में कर्मचारी बेहाल, WCREU ने डीआरएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर चेताया