#Bihar यदि विपक्ष एक हो गया, तो.... अकेले अरविंद केजरीवाल क्या कर पाएंगे?

#Bihar यदि विपक्ष एक हो गया, तो.... अकेले अरविंद केजरीवाल क्या कर पाएंगे?

प्रेषित समय :21:01:36 PM / Sat, Jun 24th, 2023

अभिमनोज. बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता की कवायद के बीच आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने जो सियासी रवैया दिखाया है, वह किसी को रास नहीं आ रहा है, कारण?
अव्वल तो दिल्ली को लेकर मोदी सरकार के लाए अध्यादेश के मुद्दे को लेकर 'अंदर' चर्चा करनी चाहिए थी, जबकि इस मुद्दे को लेकर पहले से ही मीडिया में न केवल हंगामा खड़ा कर दिया गया, बल्कि चुनौती देकर कांग्रेस को उकसाने का प्रयास भी किया गया!
जाहिर है, कांग्रेस को भी सख्ती दिखानी पड़ी, कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी की तरफ से जारी बयान की भाषा पर सख्त ऐतराज जताते हुए इसे भड़काऊ करार दिया, तो कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि- आप हमारी कनपटी पर बंदूक रखकर फैसला लेने के लिए नहीं कह सकते?
इस मुद्दे पर कांग्रेस को टीएमसी, नेशनल कॉन्फ्रेंस का भी साथ मिला और खबरों की मानें तो दोनों पार्टियों ने दिल्ली अध्यादेश के मुद्दे को पटना की मीटिंग का मेन पॉइंट बनाने की अरविंद केजरीवाल की कोशिशों पर सवालिया निशान लगा दिया?
नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने अरविंद केजरीवाल को अगस्त 2019 की याद दिलाई, जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के मुद्दे पर मोदी सरकार का समर्थन किया था!
उधर, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाते हुए पूछा कि- जब मीटिंग का एजेंडा पहले से ही सबको पता था तो अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुद्दे को क्यों थोप रहे थे?
बहरहाल, सभी विपक्षी नेताओं को पता है कि कांग्रेस को नजरअंदाज करके कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है और अरविंद केजरीवाल का इतना बड़ा आधार भी नहीं है कि उनकी धमकियों पर ध्यान दिया जाए!
देखना दिलचस्प होगा कि अरविंद केजरीवाल अकेले दम पर 2024 में क्या हासिल कर पाते हैं?
#Patna क्या अरविंद केजरीवाल विपक्षी एकता का सियासी खेल बिगाड़ेंगे?
https://www.palpalindia.com/2023/06/22/Bihar-Patna-opposition-parties-meeting-Arvind-Kejriwal-bet-opposition-unity-JDU-Congress-ordinance-news-in-hindi.html
#Bihar  विपक्षी एकता हो-न-हो, जनता एकराय हो गई तो सियासी कुंडलियों के योग बदल जाएंगे?
https://www.palpalindia.com/2023/06/21/rajniti-politics-Loksabha-Election-2024-Modi-Team-bihar-opposition-unity-Public-Emotional-Issues-Political-kndliyo-yog-votekatwa-parties-news-in-hindi.html
#Bihar मांझी नैया ढूंढे किनारा.... बिहार की राजनीति किस ओर?
https://www.palpalindia.com/2023/06/19/Bihar-politics-Jitan-Ram-Manjhi-party-Hindustani-Awam-Morcha-withdraw-support-from-Nitish-Kumar-government-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर भारत, भीषण गर्मी की चपेट में, यूपी, बिहार में 98 लोगों की मौत, मौसम विभाग का अत्यधिक लू का एलर्ट

बिहार में हीट वेव: लू से 11 की मौत, भोजपुर में 6 की जान गई, रोहतास में 2 जवानों ने दम तोड़ा

बिहार के बाद अब गुजरात के तापी में गिरा नया बना पुल, बस उद्घाटन का था इंतजार, 15 गांवों पर असर

बिहार : गंगा में बच्चे को खींचकर खाने लगा मगरमच्छ, बच्चे की मौत पर पीट-पीटकर उसे मार डाला

राजस्थान : बाल मजदूरी करते 22 बच्चे रेस्क्यू, आरोपी ने 500-500 रुपए देकर बिहार से जयपुर लाया, 18 घंटे करवाता था काम

बिहार के बांका में शादी की दावत में मुर्गा-चावल खाकर 250 लोग बीमार, उल्टी से परेशान लोगों का शिविर में चल रहा इलाज