बिहार: वैशाली में गंगा नदी पर तेज हवा के साथ बहा पुल, फंस गए कई लोग

बिहार: वैशाली में गंगा नदी पर तेज हवा के साथ बहा पुल, फंस गए कई लोग

प्रेषित समय :15:40:27 PM / Wed, Jun 28th, 2023

वैशाली. बिहार में भारी बारिश के कारण गंगा नदी में पानी का बहाव तेज हो गया है. यहां के वैशाली जिले में पानी के बहाव और तेज हवाओं के कारण एक पुल (पैंटून पुल/अस्थायी पुल) बह गया. इस दौरान पुल पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक ये घटना बिहार के वैशाली जिले की है. यहां बहने वाली गंगा नदी को पार करने के लिए प्रशासन की ओर से एक पैंटून पुल बनाया जाता है. बताया गया है कि बुधवार को लोग नदी पार करने के लिए इसी पुल से होकर गुजर रहे थे. इसी दौरान पुल तेज बहाव में बह गया. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

एक माह पहले गिरा था 1700 करोड़ का पुल

बता दें कि यह घटना बिहार के भागलपुर में 1700 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बने निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के ढह जाने के तीन सप्ताह बाद सामने आई है. उस पुल हादसे में एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई थी. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि नवंबर 2019 की समय सीमा होने के बाद भी पुल का अब तक काम पूरा नहीं था.

चार दिन पहले भी गिरा एक पुल का पिलर

इससे पहले 24 जून को बिहार के किशनगंज जिले में एक अन्य पुल का कुछ टूट गया था. राज्य की राजधानी पटना से करीब 400 किलोमीटर दूर हुई इस घटना में मेची नदी पर बने पुल का एक खंभा ढह गया. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार ने कहा कि एनएच-327ई पर निर्माणाधीन पुल पूरा होने पर किशनगंज और कटिहार को जोड़ देगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर भारत, भीषण गर्मी की चपेट में, यूपी, बिहार में 98 लोगों की मौत, मौसम विभाग का अत्यधिक लू का एलर्ट

बिहार में हीट वेव: लू से 11 की मौत, भोजपुर में 6 की जान गई, रोहतास में 2 जवानों ने दम तोड़ा

बिहार के बाद अब गुजरात के तापी में गिरा नया बना पुल, बस उद्घाटन का था इंतजार, 15 गांवों पर असर

बिहार : गंगा में बच्चे को खींचकर खाने लगा मगरमच्छ, बच्चे की मौत पर पीट-पीटकर उसे मार डाला

राजस्थान : बाल मजदूरी करते 22 बच्चे रेस्क्यू, आरोपी ने 500-500 रुपए देकर बिहार से जयपुर लाया, 18 घंटे करवाता था काम