कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से दो किसानों की मौत, पानी की मोटर निकालने उतरे थे..!

कुएं से जहरीली गैस के रिसाव से दो किसानों की मौत, पानी की मोटर निकालने उतरे थे..!

प्रेषित समय :18:41:16 PM / Mon, Jul 10th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर/बालाघाट. एमपी के जबलपुर संभाग स्थित बालाघाट जिले में कुएं से जहरीली गैस क ा रिसाव होने से दो किसानों की मौत हो गई. दोनों किसान खेत के कुएं में लगी मोटर को निकालने के लिए उतरे रहे, उस वक्त यह हादसा हुआ है. घटना के बाद गांव में हड़कम्प मच गया, देखते ही देखते परिजनों सहित आसपास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई.

बताया गया है कि ग्राम पांढरवानी के ग्राम उदासीटोला में रहने वाले जीवनलाल पिता मनसुख पंचेश्वर उम्र 52 वर्ष व रामलाल पिता बोदेलाल नागेश्वर 28 वर्ष के खेत आपस में लगे हुए है. आज सुबह के वक्त जीवनलाल व रामलाल अपने खेत पहुंचे. जहां पर देखा कि कुएं में लगी मोटर से पानी आना बंद हो गया है. जिसपर दोनों मोटर निकालने के लिए कुएं में उतर गए. जब वे मोटर खोल रहे थे तभी कुएं से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. अचानक रिसाव होने से जीवनलाल व रामलाल का दम घुटने लगा और वे कुएं में गिर गए.  दोनों के कुएं में गिरने की आवाज सुनकर खेत में काम कर रहे किसान पहुंच गए,  जिन्हे गैस की महक आई तो घबरा गए, इसके बाद भी झांककर देखा तो दोनों पानी में उतरा रहे थे. रामलाल व जीवनलाल की मौत की खबर गांव में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते परिजनों सहित अन्य लोग पहुंच गए, जिन्होने देखा तो वे भी स्तबध रह गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचा दिया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वक्फ बोहरा कब्रिस्तान जबलपुर के मामले में वक्फ ट्रिब्यूनल भोपाल ने बोहरा समाज के धर्मगुरु के खिलाफ पारित किया एक पक्षीय आदेश

जबलपुर में खुलेगें तीन नए कालेज, चरगवां, शहपुरा, गढ़ा क्षेत्र का चयन

मध्य प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव #NirmalaBuchIAS का निधन, एक युग का अंत, पहली पदस्थापना जबलपुर में हुई थी!

MP : लगातार वर्षा के बाद मंडला-निवास मार्ग पर पहाड़ धंसकने से जबलपुर का रास्ता बंद

पश्चिम मध्य रेलवे के नवनियुक्त पीसीसीएम द्वारा जबलपुर रेलवे स्टेशन का सघन निरीक्षण, दिये यह निर्देश

जबलपुर में पकड़े गए चंदन तस्कर, कार में ला रहे थे 200 किलो लकड़ी, वन विभाग की बड़ी कार्यवाही