प्रियंका गांधी ने एमपी में पीएम पर साधा निशाना, कहा विपक्षी नेताओं का अपमान किया, राज्य सरकार को भी घेरा

 प्रियंका गांधी ने एमपी में पीएम पर साधा निशाना, कहा विपक्षी नेताओं का अपमान किया, राज्य सरकार को भी घेरा

प्रेषित समय :14:54:09 PM / Fri, Jul 21st, 2023

ग्वालियर. प्रियंका वाड्रा ने ग्वालियर में जनआक्रोश रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक सभ्यता बनाए रखने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की होती है. लेकिन प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों सभी योग्य व संघर्ष करने वाले सभी विपक्ष के नेताओं को चोर बोल डाला. वरिष्ठ नेता, पार्टियों के नेता जिनका आदर है,उनका अपमान कर दिया . लेकिन दो महीनों से मणिपुर जल रहा है. महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है. लेकिन प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर चुप है. लेकिन जब 77 दिन बाद बोले तो मणिपुर हिंसा पर कम, विपक्ष की सरकार वाले प्रदेशों की घटनाओं पर बात की.

प्रियंका ने प्रदेश में सरकार बनने पर दी यह गारंटी

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार बनेगी तो प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, महिलाओं को पांच सौ रुपए में सिलेण्डर देने व सौ यूनिट बिजली फ्री में देने की गारंटी देती है. उन्होंने कहा कि हमारी जहां जहां सरकारें हैं वहां जो गारंटी दी. वह निभाई जा रही हैंं. चाहे कर्नाटक में, चाहे हिमाचल या राजस्थान में देखें, जो वायदे किए वे निभाए जा रहे हैं. इन सभी प्रदेशों में पुरानी पेंशन स्कीम लागू हैं. जब आप सरकार नौकरी लेने जाते तो उसमें जीवन भर की सुरक्षा होती है. बहनों के खाते में 15 सौ रुपए डाले जाएंगे. गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिलाया जाएगा. 100 यूनिट बिजली माफ होगी. कर्ज माफी का काम पूरा करेगी. मध्यप्रदेश में प्रचंड बदलाव की लहर है. प्रचंड बहुमत से कांग्रेस को जिताइए और मजबूत सरकार बनाइए. जो गिराई न जा सके. दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाई जाएगी.

मध्यप्रदेश में पैसों से खरीदी हुई सरकार है तो घोटाले व लूट होना ही है

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहा कि प्रदेश में पैसों से खरीदी सरकार है. ऐसे में प्रदेश में लूट व घोआले तो होंगे ही. मैं ग्वालियर आ रही थी तो कई साथियों ने मुझे मुद्दे भेजे. कौन कौन से मुद्दे ग्वालियर व मध्यप्रदेश में महत्वपूर्ण है. जब मुद्दों को पढ़ रही थी. तो लगा कि ज्यादातर नकारात्मक बाते हैं. तो मन में आया कि आज हमारी राजनीति आरोप प्रत्यारोप में फंस गई है. इससे बढ़कर भी कुछ बात कर सकते हैं.

भाजपा सरकार की नींव ही गलत पड़ी है

प्रियंका ने कहा कि भारतीय कांग्रेस की नींव स्वतंत्रता आंदोलन से डली थी. वो सत्य की लड़ाई है. हमारी राजनीति की पूरी नींव उसी सत्य में है. हम नेताओं में सभ्यता, सरलता व सादगी ढूंढते हैं. आरोप प्रत्यारोप, एक दूसरे की बुराई करते हैं. जनता के असली मुद्दे डूब जाते हैं. आजकल शोहरत, अहंकार की राजनीति चलती है. आजकल भोकाल की राजनीति है. बीच में जनता की समस्याएं और देश का सत्य डूब रहा है.

महंगाई को बताया बड़ा मुद्दा

आज में आपके मुद्दों पर बात करने आई हूं. आज सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई है. जब टमाटर डेढ़ सौ में खरीद नहीं सकते. जब घर में बारिश हो रही है, मरम्मत महंगी हो रही है. फीस भरना मुश्किल हो गया है. पूरे जीवन पर एक बड़ा बोझ बन गई है महंगाई है. यह बात आपके जीवन की है. यह बताना पड़ेगा यह महगाई क्यो हैं. यह जवाब मांगना है कि एक सरकार क्यों है देश में जिसने पूरी पूरी संपत्ति एक या दो बिजनेशमैन को बेच दी है. आज बड़ी बड़ी कंपनियां दोस्तों को सौंप दी. सेना क्या हाल किया. रानी लक्ष्मीबाई का क्षेत्र है. यहां के जवान सरहद पर खड़े होते हैं. अग्निवीर की भर्ती कराई गई है तब से स्थति है. ट्रैनिंग से ही लोग घर जा रहे हैं. ऐसी कड़ी ट्रेनिंग क्यों कर रहे हैं. चार साल के लिए इतनी ट्रैनिंग क्यों.

घोटालों की सरकार

प्रियंका ने कहा कि प्रदेश में भर्तियों के नाम पर घोटाले हो रहे हैं. पटवारी के एग्जाम में घोटाला हो गया. इनका समाधान क्या होगा. आज शर्म की बात है कि सिर्फ मात्र सरकारी नौकरी नहीं दी गई. 2018 में सरकार गिराई दिया. चुनाव से पहले स्कीम बनाने से क्या फायदा. 18 साल से कुछ दिया नहीं. इतने सारे घोटाले किए कुछ नहीं छोड़ा. भगवान की मूर्तियां नहीं छोड़ी महाकाल में. इंसान की जैसी नीव होती है वैसी है नीयत होती है. सरकार की जो नीव है. शुरुआत से ही लूट व घोटालों पर ध्यान रहा है. 18 सालों से जिसके पास सत्ता होती है, उसे अहंकार होता है. 18 साल में नेताओं की सोच हो जाती है कि सत्ता हमेशा साथ रहेगी तो काम करने की क्या जरूरत है. सत्ता की वजह से अंहकार है आलस है, सत्ता का स्वभाव है. सत्ता को एक नेक इंसान को दो तो वह भलाई करेगा. सत्ता गलत इंसान के हाथ में दे दो तो लूट मचेगी. ऐसा ही प्रदेश में हो रहा है. महंगाई व बेरोजगारी से समाज में तनाव बढ़ता है और अत्याचार बढ़ता है.

कमलनाथ ने सीएम शिवराज सहित भाजपा पर किया तीखा हमला

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ कांग्रेस को बल व शक्ति दी. सबसे पहले क्रांतिकारी व देशभक्तों की भूमि को प्रणाम करता हूं. लक्ष्मीबाई को प्रणाम करता हूं. ग्वालियर चंबल के लोगों का स्वभाव है कि वे अन्याय नहीं सहते. अन्याय पर पलटवार करते हैं. गलत को गलत और सही को सही कहते हैं. आज प्रदेश का हर वर्ग आक्रोशित है. मैं महाराजा नहीं हूं. शिवराज सिंह कहते हैं मैं मामा हूं, मैं मामा नहीं हूं. मैं एक साधारण व्यक्ति हूं आपका भाई हूं. भाजपा की सरकार ने परेशान कर रखा है. हर व्यक्ति छला हुआ महसूस कर रहा है. भाजपा ने झूठ की राजधानी बना रखा है. ये पूरी तस्वीर आपके सामने है. शिवराज सिंह ने 18 सालों में झूठ का पहाड़ खडा कर दिया है. वे झूठ की मशीन है, घोटाले की मशीन हैं, घोषणाओं की मशीन है. ये मशीन डबल स्पीड पर चल रही है. ये चुनाव एक उम्मीदवार का नही हैं, ये चुनाव मध्यप्रदेश का भविष्य तय करेगा. इन नौजवानों को देखकर बैचेनी होती है. इनका भविष्य अंधेरे में रहा तो कैसा निर्माण होगा मध्यप्रदेश में. नौजवान बिना काम का, किसान बिना दाम का, शिवराज आप किस काम के. 27 लाख किसानों का किसानों का कर्ज माफ किया. 100 रुपए सौ यूनिट बिजली दी. कौन सा पाप किया. 18 साल में घोटाले दिया. ढाई हजार घोटाले मध्यप्रदेश में हुए हैं. शिवराज ने माफिया राज दिया. शिवराज सिंह ने घर घर में शराब भी दी. आज ये चुनौती जो सामने हैंं. आज हमें एमपी का भविष्य सुरिक्षत रखना है. ग्वालियर चंबल के मतदाताओं पर विश्वास है कि सच्चाई का साथ देंगे. ग्वालियर चंबल की गिनती होगी सबसे ज्यादा रिकार्ड ग्वालियर चंबल का होगा. ग्वालियर चंबल के खून पर विश्वास है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Chhattisgarh: प्रियंका गांधी ने भूपेश सरकार की जमकर तारीफ की, आज एक ब्रांड बन गया है बस्तर

एकतरफा मीडिया ने अशोक गहलोत पर निशाना साधा! सचिन पायलट को प्रियंका गांधी से भी बड़ा नेता करार दिया?

राहुल गांधी ने ऐतिहासिक लाल चौक पर फहराया तिरंगा झंडा, प्रियंका गांधी भी रही मौजूद

पल-पल इंडिया ने कहा था- प्रियंका गांधी की कामयाबी की कहानी 2022 से ही शुरू हो जाएगी, हिमाचल से शुरू हुआ सफल सियासी सफर!

कांग्रेस के खिलाफ कुछ भी न बोलना और न लिखना, सीएम केजरीवाल का आप नेताओं को संदेश

राहुल गांधी की याचिका पर 21 जुलाई को सुको में होगी सुनवाई, सांसदी वापस चाहते है कांग्रेस नेता, यह है मामला

केंद्र सरकार के अध्यादेश पर कांग्रेस-आप में बनी सहमति, राघव चड्ढा का ट्वीट

MP: CM आवास का घेराव करने जा रहे कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी से भड़का आक्रोश

देश भर में राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह, केंद्र सरकार और बीजेपी पर साधा निशाना