एमपी: कांग्रेस ने दूसरी सूची घोषित की, तीन प्रत्याशियों के टिकट बदले, जबलपुर केंट से चिंटू चौकसे, पनागर से राजेश पटेल को मौका

एमपी: कांग्रेस ने दूसरी सूची घोषित की, तीन प्रत्याशियों के टिकट बदले, जबलपुर केंट से चिंटू चौकसे, पनागर से राजेश पटेल को मौका

प्रेषित समय :16:44:46 PM / Fri, Oct 20th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

भोपाल/जबलपुर. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए देर रात कांग्रेस ने 88 प्रत्याशियों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी. इसमें पहली सूची में शामिल तीन प्रत्याशियों के नाम बदल दिए गए हैं. पार्टी ने दो सूची के माध्यम से कुल 230 सीटों में से 229 पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और मात्र बैतूल जिले की अमला सीट पर प्रत्याशी घोषित करना शेष रह गया है. वहीं जबलपुर की शेष दो सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिये गये हैं, जिनमें केंट से चिंटू चौकसे व पनागर से राजेश पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है.

देर रात केंद्रीय संगठन ने सूची जारी की, जिसमें दतिया से राजेंद्र भारती को प्रत्याशी घोषित किया गया है. दतिया से पहले अवधेश नायक को उम्मीदवार बनाया गया था. इसी तरह शिवपुरी जिले के पिछोर से शैलेंद्र सिंह के स्थान पर अरविंद सिंह लोधी को और नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव (अजा) से शेखर चौधरी के स्थान पर पूर्व मंत्री एन पी प्रजापति को प्रत्याशी घोषित किया गया है.

सूची के अनुसार सुमावली से कुलदीप सिकरवार, मुरैना से दिनेश गुर्जर, दिमनी से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ रविंद्र सिंह तोमर, अंबाह (अजा) से देवेंद्र रामनारायण सखवार और भिंड से पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को प्रत्याशी बनाया गया है. इसके पहले कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर को 144 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के मतदातों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिखी चिट्ठी, लाड़ली बहना-लाड़ली लक्ष्मी योजना का किया जिक्र

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रहे सरताज सिंह का 85 साल की उम्र में निधन

इजराइल में फंसी मध्यप्रदेश की युवती, पढ़ाई खत्म करके वापस आने वाली थी..!

#MadhyaPradeshElection2023 इन तीन कारणों से मध्यप्रदेश में विदा होगी शिवराज सरकार?

पीएम नरेन्द्र मोदी कल मध्यप्रदेश में, पेट्रोकेमिकल क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्यों की देंगे सौगात

मध्यप्रदेश : दवाई के कार्टन्स में निकली 1 करोड़ की ब्रांडेड विलायती शराब

मध्यप्रदेश की 230 मंडियां 4 सितम्बर से रहेगी बंद, 25 हजार व्यापारी नहीं करेगें खरीदी, जबलपुर में भी नही होगा कारोबार