एमपी में 230 विधानसभा सीटों पर 71.32 प्रतिशत मतदान, 2533 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद, जबलपुर, इंदौर में टकराव

एमपी में 230 विधानसभा सीटों पर 71.32 प्रतिशत मतदान, 2533 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद, जबलपुर, इंदौर में टकराव

प्रेषित समय :19:30:25 PM / Fri, Nov 17th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी की 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे 2533 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है. एमपी में 6 बजे तक मतदान केन्द्रों के अंदर पहुंचे मतदाताओं ने मतदान किया. प्रदेश में शाम 5 बजे तक 71 प्रतिशत मतदान हुआ है.

एमपी के पांच बड़े शहरों में मतदान-
जबलपुर-69.31 प्रतिशत
भोपाल-59.19 प्रतिशत
इंदौर-64.95 प्रतिशत
ग्वालियर-61.64 प्रतिशत
उज्जैन- 73.37  प्रतिशत  
                       

प्रदेश में सबसे अधिक 82 प्रतिशत मतदान आगर मालवा जिले में हुआ है और सबसे कम आलीराजपुर जिले में 56.24 प्रतिशत.  रतलाम जिले की सैलाना सीट पर सबसे ज्यादा 85.49 प्रतिशत व भिंड सीट पर सबसे कम 50.41 प्रतिशत वोट डाले गए. भोपाल में मतदान केंद्र हिंद कॉन्वेंट स्कूल में विवाद का एक वीडियो सामने आया. जिसमें मंत्री विश्वास सारंग युवक पर हाथ उठाते हुए नजर आए. जबलपुर के पूर्व विधानसभा क्षेत्र में भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव व गोलियां चली है. इसी तरह इंदौर-4 विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हो गई. वीडियो में भाजपा विधायक मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह भी मारपीट करते नजर आ रहे हैं. छतरपुर के राजनगर में कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा की गाड़ी चला रहे पार्षद की कुचलने से मौत हो गई. इस मामले में बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया सहित उनके 18-20 साथियों पर केस दर्ज किया गया है. उज्जैन व खरगोन में हार्ट अटैक से एक-एक वोटर की तो रायसेन के सिलवानी में पुलिसकर्मी की हार्ट अटैक से मौत हो गई. हरदा में पोलिंग बूथ पर करंट से एक युवक की जान चली गई. इंदौर के महू में भाजपा कार्यकर्ता ने कांग्रेसियों पर तलवार से हमला कर दिया.

छिंदवाड़ा में सांसद नकुलनाथ को भाजपाईयों ने रोका-
छिंदवाड़ा में बूथ का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद नकुलनाथ को भाजपाइयों ने रोक दिया. इस पर हंगामा हो गया. मुरैना जिले के दिमनी के एक मतदान केंद्र पर फायरिंग हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी की 230 विधानसभा सीटों पर अब तक 30 प्रतिशत मतदान, खरगौन में महिला की मौत

एमपी: गोटेगांव में तेज रफ्तार बाइक पेड़ से टकराई, दो लोगों की मृत्यु, एक गंभीर घायल जबलपुर रेफर

JABALPUR : अमित शाह ने कहा, बेमिसाल एमपी को देश में बेस्ट एमपी हम करेगें..!

एमपी के बड़वानी में बोले राहुल गांधी- प्रदेश में सरकार आते ही शुरू करेंगे जातीय जनगणना, यह दी गारंटी

JABALPUR: राहुल गांधी ने किया रोड शो, पूर्व विधानसभा क्षेत्र सभा को संबोधित करते हुए कहा एमपी बलात्कार-बेरोजगारी का कैपिटल है

सुप्रीम कोर्ट ने कहा: एमपी-एमएलए के खिलाफ लम्बित मामलों को जल्द किया जाए निपटारा, वेबसाइट पर डाला जाए डाटा