#ExitPolls बीजेपी के लिए संघर्ष, तो कांग्रेस के लिए उम्मीद जगानेवाले?  2 से 4  राज्यों में कांग्रेस, 1 से 2 राज्यों में  बीजेपी सरकार!!

#ExitPolls बीजेपी के लिए संघर्ष, तो कांग्रेस के लिए उम्मीद जगानेवाले?  2 से 4  राज्यों में कांग्रेस, 1 से 2 राज्यों में  बीजेपी सरकार!!

प्रेषित समय :22:02:58 PM / Thu, Nov 30th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

अभिमनोज. मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे तो 3 दिसंबर 2023 को आएंगे, लेकिन उससे पहले कई एग्जिट पोल आए हैं और इनके नतीजे बताते हैं कि यह चुनाव बीजेपी के लिए संघर्ष के संकेत दे रहे हैं, तो कांग्रेस के लिए उम्मीद जगानेवाले हैं?
जहां मध्य प्रदेश में आधे एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिल रहा है, तो आधे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर की संभावना है, दैनिक भास्कर ने बीजेपी को 95-115 और कांग्रेस को 105-120 सीटें मिलने का अनुमान दिया है, तो जन की बात के एग्जिट पोल ने बीजेपी को 100-123 और कांग्रेस को 102 से 125 सीटें मिलने का अनुमान है.
राजस्थान के ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत की संभावना व्यक्त की गई है, जबकि.... छत्तीसगढ़ में अधिकतर एग्जिट पोल कांग्रेस की सरकार दिखा रहे हैं.
सबसे बड़े बदलाव की ओर तेलंगाना एग्जिट पोल इशारा कर रहा है, जहां कांग्रेस प्लस को सबसे ज्यादा सीटें मिलने की संभावना है, कांग्रेस को यहां अच्छा बहुमत मिल सकता है.
मिजोरम चुनाव के ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजे बताते हैं कि- पूर्व आईपीएस लालदुहोमा की पार्टी जोरम पीपुल्स मूवमेंट सबसे ज्यादा सीटें ले सकती है, तो सत्ताधारी जोरमथंगा की जोरम पीपुल्स मूवमेंट को कड़ी टक्कर मिल रही है, कांग्रेस तीसरे नंबर पर है, जबकि बीजेपी के लिए कुछ खास संभावना नहीं है.
एग्जिट पोल के नतीजे बताते हैं कि-
एक- असली मुद्दों पर अभी भी इमोशनल मुद्दे भारी हैं.
दो- बीजेपी ने सियासी प्रबंधन से अपनी स्थिति को सुधारा है.
तीन- संघ के प्रभाव के कारण राजस्थान और मध्यप्रदेश में बीजेपी का वोट बैंक मजबूत है.
सियासी सयानों का मानना है कि- पांच में से सबसे ज्यादा राज्यों- 2 से 4 में कांग्रेस सरकार बना सकती है, तो बीजेपी 1 से 2 राज्यों में सरकार बना सकती है!
#ExitPolls पेंडुलम डाउजिंग से राजस्थान एग्जिट पोल में बीजेपी का पलड़ा भारी, काहे?

https://palpalindia.com/2023/11/30/Rajasthan-Exit-Poll-Pendulum-Dowsing-Senior-Editor-Anil-Lodha-International-Dowsing-Expert-Rajiv-Sardana-news-in-hindi.html
#ExitPolls विश्व में पहली बार.... पेंडुलम डाउजिंग एग्जिट पोल!
https://www.palpalindia.com/2023/11/27/delhi-Pendulum-Dowsing-Exit-Poll-First-time-in-world-A1TV-Pendulum-Dowsing-Expert-Rajiv-Sardana-Rajasthan-Assembly-Election-Voting-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एग्जिट पोल: तेलंगाना, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के आसार, एमपी में 2018 जैसी स्थिति बनेगी, कांग्रेस को मिलेगी बढ़त

CG एग्जिट पोल: कांग्रेस को 46 से 56 सीटें-भाजपा को 30 से 40 सीट मिलने की संभावना, फिर बन सकती है कांग्रेस सरकार

#ExitPolls विश्व में पहली बार.... पेंडुलम डाउजिंग एग्जिट पोल!

#ExitPolls चुनाव मोदीजी के फेस पर, लेकिन एग्जिट पोल में नड्डाजी नजर आ रहे हैं, काहे?

कर्नाटक चुनाव के एग्जिट पोल में 3 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, 1 में बहुमत, 1 ने बीजेपी की सरकार बन रही

एग्जिट पोल ने उम्मीद जगाई, तो ज्योतिषियों ने बीजेपी की नींद उड़ाई? त्रिशंकु विधानसभा की आशंका!

एग्जिट पोल में- लड़की हूं, लड़ सकती हूं, की भागीदारी कितनी है? क्या इनकी खामोशी, नतीजों में शोर मचाएगीे ?